तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधायक लगभग 36 साल की जी. लस्या नंदिता की शुक्रवार सुबह हैदराबाद के पास एक सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई. सिकंदराबाद कैंट सीट से बीआरएस की विधायक नंदिता की एसयूवी कार हैदराबाद के नेहरू आउटर रिंग रोड पर पाटनचेरु के पास बेकाबू होकर एक डिवाइडर से टकरा गई थी. इस भीषण कार हादसे में विधायक लस्या नंदिता का ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सड़क हादसे के बाद की एक तस्वीर वायरल, एसयूवी कार के आगे का हिस्सा चकनाचूर


सड़क हादसे के बाद की एक तस्वीर भी सामने आई है. वायरल तस्वीर में दिख रहा है कि विधायक की कार के आगे का हिस्सा चकनाचूर हो गया है. हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने बताया कि हादसा शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे हुआ था. पुलिस टीम ने ही घायल हालत में विधायक और ड्राइवर को अस्पताल पहुंचाया था. अस्पताल में डॉक्टरों ने विधायक लस्या नंदिता को मृत घोषित कर दिया गया. वहीं, ड्राइवर का इलाज जारी है. सड़क हादसे की जानकारी मिलने पर हैदराबाद में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई.


तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने एक साल में ही पिता और बेटी की मौत को बताया दुखद


तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, "सिकंदराबाद कैंट विधायक लस्या नंदिता की असामयिक मृत्यु से मुझे गहरा धक्का लगा. नंदिता के पिता स्वर्गीय सयन्ना के साथ मेरे करीबी रिश्ते थे. पिछले साल इसी महीने में उनका निधन हो गया था. यह बहुत दुखद है कि नंदिता नहीं रहीं. उसी महीने अचानक उनकी भी मृत्यु हो गई. उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. मैं ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति देने की प्रार्थना करता हूं."



बीआरएस के अध्यक्ष और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने जताया शोक


भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने पार्टी की युवा विधायक जी. लस्या नंदिता की सड़क दुर्घटना में मौत पर दुख और शोक जाहिर किया है. केसीआर ने कहा कि वह कम उम्र में विधायक बनी लस्या की दुखद मौत से सदमे में हैं. उन्होंने लस्या के परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की और आश्वासन दिया कि बीआरएस उनके साथ खड़ा रहेगा.


बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने भी जताया दुख, सप्ताह भर पहले मुलाकात


बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने भी विधायक की मौत पर दुख जताया. उन्होंने लास्या नंदिता और उनके परिवार के सदस्यों के साथ अपनी हालिया मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कीं. उन्होंने लिखा,  “यह लगभग एक सप्ताह पहले की बात है. अभी-अभी बिल्कुल दुखद और चौंकाने वाली खबर सुनी कि लस्या अब नहीं रही!” केटीआर ने लिखा, "युवा विधायक की मौत स्तब्धकारी है. वह एक बहुत अच्छी नेता थीं. इस कठिन समय में उनके परिवार और दोस्तों को शक्ति प्रदान करने के लिए मैं दिल से प्रार्थना करता हूं."



सिकंदराबाद कैंट सीट से पांच बार के विधायक जी. सयन्ना की बड़ी बेटी थी नंदिता


बीते साल 2023 में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में जी. लास्या नंदिता सिकंदराबाद छावनी निर्वाचन क्षेत्र से बीआरएस के टिकट पर चुनी गईं थीं. उनके पिता और सिकंदराबाद छावनी निर्वाचन क्षेत्र से पांच बार के विधायक जी. सयन्ना का बीमारी के कारण 19 फरवरी, 2023 को निधन हो गया था. उनकी तीन बेटियां हैं. बीआरएस ने 30 नवंबर, 2023 को हुए विधानसभा चुनाव में जी. सयन्ना की सबसे बड़ी बेटी जी. लस्या नंदिता को मैदान में उतारा था. चुनावी जंग में नंदिता ने भाजपा उम्मीदवार को करारी शिकस्त दी थी.


10 दिन पहले सड़क हादसे में बाल-बाल बची थीं बीआरएस विधायक नंदिता की जान


इस जानलेवा और खतरनाक सड़क हादसे से 10 दिनों पहले 13 फरवरी को नारकेटपल्ली में हुए एक सड़क हादसे में बीआरएस विधायक जी लस्या नंदिता बाल-बाल बच गईं थी. हालांकि, उन्हें हल्की-फुल्की चोटें आई थी. उस दौरान नंदिता बीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की सभा में भाग लेने के लिए नलगोंडा जा रही थीं. उस सड़क हादसे में एक होमगार्ड जवान की मौत हो गई थी.