Quick Golgappa Matar Recipe: पानी पूरी का असली स्वाद तभी आता है जब मटर, पानी और गोलगप्पे तीनों ही अच्छे से तैयार किये गये हों. ज्यादातर लोग गोलगप्पे और पानी तो ठीक तरह से बना लेते हैं पर मटर के नाम पर सिर्फ मैश्ड आलू ही बनाते हैं जिससे पानी पुरी का टेस्ट उतना चटपटा नहीं आ पाता है. आज हम पानी पूरी में भरने के लिए मटर आलू बनाना सीखेंगे. आइए रेसिपी बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवश्यक सामग्री
इसे बनाने के लिए आपको आलू, मटर, प्याज, जीरा पाउडर, हरी मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, काला नमक, नींबू का रस, सफेद नमक, हरी चटनी, तेल और धनिया चाहिए होगा. 


कैसे बनाते है आलू मटर
इसके लिए सबसे पहले लिए आलू को उबाल लें और छील कर एक प्लेट में रख लें, उसके बाद इसी तरह से मटर को भी उबाल लें और फिर उसे निकालकर एक तरफ रख लें. जब आलू ठंडा हो जाए तो उसे मैश कर लें. फिर एक बड़े  बर्तन में आलू और मटर दोनों को डालें, इसके साथ जीरा पाउडर, हरी मिर्च, लाल मिर्च पाउडर भी डालें. उसके बाद काला नमक, नींबू का रस, सफेद नमक को भी इसमें ऐड करें. आखिरी में बारीक कटा प्याज, हरी चटनी, तेल और हरा धनिया डालें और हाथों के मदद से बढ़िया से मिलाएं और इस बात का ख्याल रखें की सभी चीजें आपसे में सही से मिक्स हो जाए. चटपटा आलू मटर बनकर तैयार है. एक बार थोड़ा सा तैयार आलू मटर टेस्ट कर के चेक कर लें कि सभी चीजें ठीक मात्रा में हैं या नहीं, सभी चीजों के सही मात्रा में होने पर इसे गोलगप्पों में पानी के साथ डालकर सर्व करें.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर