Instant Breakfast Recipe: पास्ता खाने में बहुत ही यम्मी लगता है और इसे बनाना भी काफी सिंपल है. आप इसे आराम से पैक कर बच्चों को स्कूल के लिए भी दे सकते हैं. इसे बनाने में आपको लगभग 20 मिनट लगेगा. पास्ता कई तरीकों से बनता है और इसे सभी तरकों से खूब पसंद किया जाता है. आज हम आपके लिए शेजवान पास्ता बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं. इस रेसिपी में दिए गए आसान से स्टेप को फॉलो कर आप बड़े ही आराम से एकदम शानदार माउथ वॉटरिंग शेजवान पास्ता बना पाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवश्यक सामग्री


शेजवान पास्ता बनाने के लिए आपको पास्ता, टमाटर, शिमला मिर्च, काली मिर्च पाउडर, ऑरेगैनो सीजनिंग, मोजरेला चीज, सोया सॉस, प्याज, कश्मीरी लाल मिर्च, लहसुन, और तेल चाहिए. ये सारी चीजें आपको पास्ता बनाने से पहले रेडी करके रखना चाहिए. आइए इस रेसिपी को बनाना शुरू करते हैं.


ऐसे बनाएं शेजवान पास्ता


सबसे पहले पास्ता को बॉयल कर लें और ध्यान रखें कि पास्ता ओवरबॉयल न हो जाए. पास्ता के उबालने के बाद उसमें ठंडा पानी डाल दें ताकि कुकिंग प्रोसेस रूक जाए. अब टमाटर को मिक्सी में डालकर ग्राइंड कर लें और इसकी बढ़िया प्यूरी बनाकर साइड में रख लें. शेजवान सॉस बनाने के लिए थोड़ी देर के लिए पानी में भिगोकर लाल मिर्च को रख दें. फिर भीगी लाल मिर्च को लेकर मिक्सी में डालें और साथ में अदरक, लहसुन और धनिया डालें. सभी चीजों को ग्राइंड कर लें और एक बाउल में निकाल लें. अब एक पैन में तेल डालकर गर्म होने दें. जब तेल गर्म हो जाएं, फिर उसमें प्याज डालें उसे फ्राई कर लें. अब इसमें होममेड शेजवान सॉस डालें और मिक्स कर लें. उसके बाद टमाटर की प्यूरी, नमक और  शिमला मिर्च डालकर मिक्स करें. लास्ट में सोया सॉस और चीनी डालकर सभी चीजों को मिला लें. फिर ऊपर से  काली मिर्च पाउडर, और ओरेगेनो सीजनिंग डालकर अच्छी तरह मिक्स करें. आपका शेज़वान  पास्ता बनकर तैयार है. इसके ऊपर मोजरेला चीज को डालें और सर्व करें. 


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर