Best Cuisines LIST:  टेस्ट एटलस के अनुसार, भारत 2022 के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यंजनों की वैश्विक सूची में पांचवें स्थान पर है. यह रैंकिंग सामग्री, व्यंजन और पेय पदार्थों के लिए दर्शकों के वोटों पर आधारित है. इटली का खानपान पहले स्थान पर आया उसके बाद ग्रीस और स्पेन का स्थान रहा. रेटिंग में भारत को 4.54 अंक मिले हैं और देश के सर्वश्रेष्ठ रेटेड फूड्स में ‘गरम मसाला, मलाई, घी, मक्खन, लहसुन नान, कीमा’ शामिल हैं. इस लिस्ट में कुल 460 आइटम हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा, लिस्ट अनुसार, श्री ठाकर भोजनालय (मुंबई), करावल्ली (बेंगलुरु), बुखारा (नई दिल्ली), दम पुख्त (नई दिल्ली), कोमोरिन (गुरुग्राम) और 450 अन्य भारतीय व्यंजनों को आजमाने के लिए सबसे अच्छे रेस्तरां हैं.



 


जापान, संयुक्त राज्य अमेरिका, तुर्की, फ्रांस और पेरू भी सर्वश्रेष्ठ व्यंजनों वाले शीर्ष 10 देशों में शामिल थे. चीनी व्यंजन, जो दुनिया का सबसे लोकप्रिय व्यंजन है, सूची में 11वें स्थान पर है.


सूची के साथ किए गए इस ट्वीट ने इंटरनेट पर कई लोगों का ध्यान खींचा है। इसे 44 लाख से ज्यादा बार देखा गया. 44 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे टिप्पणी के साथ ट्वीट किया.


हालांगी बड़ी संख्या में लोगों ने इस रैकिंग को सही नहीं माना. कुछ ने कहा कि उनके देश का भोजन किसी भी अन्य व्यंजन से बेहतर है.


एक यूजर ने लिखा, ‘अगर आपने कभी खाना नहीं खाया होता तो ये लिस्ट आपके सामने आती।‘ एक अन्य ने लिखा, ‘हाय, मुझे लगता है कि कोई गलती हुई है। इंग्लैंड किस वजह से इस सूची में है.’  एक दूसरे शख्स ने लिखा,’बिल्कुल बकवास’.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं