Keto Fitness Breakfast : फिटनेस केवल स्वस्थ शरीर ही नहीं, स्वस्थ मन के लिए भी बहुत जरूरी है. इसमें डाइट का रोल बेहद अहम है. इन दिनों कीटो डाइट को फ़िटनेस रेज की तरह लिया जा रहा है. कीटो डाइट को उनके हाई प्रोटीन के लिए बहुत पसंद किया जाता है. 
सुबह का नाश्ता अगर खूब प्रोटीन भरा हुआ हो तो यह पूरे दिन का मिजाज सेट कर देता है. कीटो डाइट में स्वाद की काफी विभिन्नता नजर आती है. इन डाइट में वेजिटेरियन, नॉन वेजिटेरियन, एगीटेरियन सभी लोगों के लिए आवश्यक प्रोटीन की खुराक उपलब्ध होती है. आज हम एक बेहद खास नाश्ते का जिक्र लेकर आए हैं जिससे न केवल सुबह का पोषण दुरुस्त होगा बल्कि स्वाद भी अव्वल रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सामग्री
1 बड़ा अंडा
तलने के लिए थोड़ा सा रेपसीड या जैतून का तेल
2 बड़े चम्मच टमाटर सालसा
लगभग 1 बड़ा चम्मच ताजा धनिया
तरीका
स्टेप 1
अंडे को 1 टेबल स्पून पानी के साथ फेंट लें. एक मध्यम नॉन-स्टिक पैन में तेल गरम करें. अंडा डालें और पैन के आधार पर घुमाएं, जैसे कि आप पैनकेक बना रहे हों, और सेट होने तक पकाएं. इसे मोड़ने की कोई जरूरत नहीं है.


स्टेप 2 
पैनकेक को सावधानी से एक बोर्ड पर रखें, सालसा के साथ फैलाएं, हरा धनिया छिड़कें, फिर इसे रोल करें. इसे गर्म या ठंडा खाया जा सकता है - आप इसे 2 दिन तक फ्रिज में रख सकते हैं. 
कीटो ऑमलेट बेहद स्वादिष्ट प्रोटीन रिच नाश्ता है, इस तरह की कई और हेल्दी डाइट्स उपलब्ध हैं जो आपकी फिटनेस का खूब खयाल रख सकती हैं.