Lunch Box Recipe: अगर आप ऑफिस जाते हैं और रोज के वही बोरिंग खाने से ऊब गए हैं तो आज हम आपके लिए कुछ बेहद ही शानदार रेसिपीज लेकर आए हैं. आप इनमें से कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं तो आइए इन जायकेदार रेसिपीज के बारे में बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आलू भुजिया


आलू भुजिया खाने में बहुत ही यमी लगती है और साथ ही इसे बनाना भी काफी आसान होता है. ये मात्र 20 मिनट में बनकर तैयार हो जाता है. इसे बनाने का लिए आलू, जीरा, प्याज, लाल मिर्च पाउडर, नमक और हल्दी की जरूरत पड़ती है. आलू भुजिया बनाने के लिए जीरे और प्याज को फ्राई करके उसमें आलू और लाल मिर्च पाउडर, नमक और हल्दी डालकर पकाया जाता है. 


दाल फ्राई 


अगर आपका चावल के बिना पेट नहीं भरता है तो दाल फ्राई आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. इसे बनाने के लिए दाल में खूब सारे मसाले, प्याज, टमाटर, लहसुन, अदरक और घी का यूज करके दाल में तड़का लगाया जाता है. तड़का लगाने के लिए आपको कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर, सुखी लाल मिर्च और गार्निश के लिए धनिया पत्ती की जरूरत पड़ेगी.


पनीर चिली


पनीर एक हाई प्रोटीन फूड है और सेहत के लिए काफी फायदेमंद भी होता है. पनीर चिली इसकी एक शानदार रेसिपी है. इसे बनाने के लिए आपको शिमला मिर्च, हरा प्याज, अदरक, लहसुन, मैदा, टमाटो सॉस, सोया सॉस, कॉर्नफ्लोर, नमक, हल्दी और तेल की जरूरत पड़ती है. सबसे पहले पनीर को मैदे और कॉर्नफ्लोर के बैटर में लपेट कर डीप फ्राई करते हैं और और फिर तेल में शिमला मिर्च, हरा प्याज, अदरक, लहसुन, मैदा, टमाटो सॉस और सोया सॉस को भूनते हैं और फिर पनीर के क्यूब्स को डालकर सभी के साथ मिलाकर थोड़ी देर के लिए पकाते हैं. 


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर