Pocket LED Light: मार्केट में आपने कई तरह की पॉकेट फ्लैश लाइट देखी होंगी, जिनमें से कई सिलेंड्रिकल शेप में होती हैं तो वहीं कई स्क्वैयर शेप में रहती हैं. हालांकि इनकी बैटरी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाती है, यहां तक कि ये लाइट ज्यादा ब्राइट भी नहीं होती है. अगर आप एडवेंचर पर जाने के शौकीन हैं और आपको ब्राइट लाइट की जरूरत पड़ती है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. ऐसा इसलिए है क्योंकि मार्केट में अब एक ऐसी लाइट आ चुकी है जो बेहद ही ब्राइट है, दमदार है और इसकी कीमत आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन सी है ये लाइटिंग 


जिस फ्लैश लाइट के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम Kingsdun Metal Mini Flashlight 800Lumens Cob Bright Rechargeable Keychain Flashlights है जिसकी कीमत 149 रुपये है और इसे अमेजन से खरीदा जा सकता है. सिर्फ यही नहीं इसकी तरह की कई अन्य लाइट्स भी हैं जिनमें Pristar Small LED Flashlight, Decorcrafts Metal W1 Small Mini Cob Pocket Magnetic Flashlights, COB Small Flashlight जैसे तमाम ऑप्शंस भी हैं जिनकी कीमत 500 रुपये तक जाती है. 


क्या है इनकी खासियत 


ये असल में एक मल्टीपल की चेन एलईडी लाइट है जिसका इस्तेमाल बॉटल ओपनर के तौर पर भी किया जा सकता है. इस प्रोडक्ट को आप ऑनलाइन मार्केट से परचेज कर सकते हैं. ये लाइट काफी ज्यादा पावरफुल है. इतनी कम कीमत में ऐसा प्रोडक्ट मिल पाना वाकई में काफी मुश्किल काम होता है लेकिन अमेजन पर आपको यह प्रोडक्ट दिया जा रहा है. आप इस प्रोडक्ट को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए यह उपलब्ध है.


कैसे करता है काम


आपको बता दें कि यह 1 स्क्वायर शेप की एलईडी फ्लैश लाइट है. इस एलईडी फ्लैश लाइट के चारों तरफ एक मजबूत फ्रेम लगा हुआ है जिसमें आपको एक बॉटल ओपनर तो मिलता ही है साथ ही साथ आपको एक कैराबिनर भी मिल जाता है जिसका काम इस फ्लैशलाइट को सुरक्षित करना होता है क्योंकि आप इसे कहीं पर भी फिक्स कर सकते हैं. यह एलईडी फ्लैश लाइट इतनी ज्यादा चमकदार है कि यह 800 लूमेंस की रोशनी फेंक सकती है. यह रोशनी एक बड़े एरिया को कवर करती है और आपको अंधेरे का पता भी नहीं चलता है. इसमें 500 mAh की धांसू बैटरी भी लगी हुई है.