Fight Between Musk and Zuckerberg: रविवार को उस समय हड़कंप मच गया जब Elon Musk ने ट्वीट करके मार्क जकरबर्ग के साथ होने वाली अपनी भिड़ंत के बारे में कहा कि, इस टकरार को लोग 'X' पर लाइव देख पाएंगे. इसके जवाब में जकरबर्ग ने 26 अगस्त की तारीख को मेंशन किया है जिससे साफ हो गया है कि इस दिन ही दोनों के बीच मुकाबला होने जा रहा है और दोनों प्रतिद्वंद्वी एक दूसरे के आमने-सामने आ जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मार्क जकरबर्ग ने मस्क के पोस्ट का जवाब Threads पर दिया है, जो Meta का ऐप है. मस्क के पोस्ट का जवाब देते हुए जकरबर्ग ने मस्क के ट्वीट का स्क्रीनशॉट्स लगाया और फाइट के लिए हामी भर दी है. जकरबर्ग ने बताया कि,वो केज फाइट करने के लिए तैयार हैं और उन्होंने 26 अगस्त का सुझाव दिया है, जिसका मतलब ये है कि इसी दिन दोनों के बीच केज फाइट की जाएगी. खास बात ये है कि इस फाइट के दौरान जो भी कमाई दर्शकों से होगी उसका इस्तेमाल चैरिटी के लिए किया जाएगा और जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाई जाएगी. Elon Musk ने ट्विटर पर ये भी बताया है कि 'X' जो कि ट्विटर का बदला हुआ नाम है, इस पर मौजूद दर्शक इस फाइट की लाइव स्ट्रीमिंग देख पाएंगे और घर पर बैठे-बैठे इस मैच का आनंद ले पाएंगे. ये एक फ्रेंडली फाइट होगी लेकिन लोगों में इसे लेकर अभी से काफी एक्साइटमेंट है. 


आखिर क्यों भिड़ने जा रहे मस्क और जकरबर्ग 
 
अगर आपको इस फाइट की कहानी नहीं पता है तो बता दें कि ये तब शुरू हुई थी जब P92 प्रोजेक्ट की शुरुआत हुई थी जिसे मेटा की तरफ से शुरू किया गया था, दरअसल कंपनी इसे Threads नाम से लॉन्‍च किया है जो तेजी से पॉपुलर हो रहा है और लोग तेजी से इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके बाद मस्क ने ऐप्स की दुनिया में मेटा के दबदबे को लेकर चिंता जताई थी और इसी पर एक यूजर ने रिप्लाई दिया कि मस्क को जकरबर्ग से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि उन्हें जी जित्सू आता है. दरअसल ये एक मार्शल आर्ट का फॉर्म है जिसमें बिना किसी हथियार का इस्तेमाल किए हुए लड़ाई की जाती है और दुश्मन को हराया जाता है. बस इसीलिए मस्क ने जकरबर्ग को फाइट की चुनौती दे डाली है जिसे जकरबर्ग ने मान लिया है. 


दोनों ही टेक दिग्गजों के बीच होने वाली फाइट साधारण नहीं होगी क्योंकि दोनों ही केज फाइट करेंगे. दरअसल इसमें सलाखों के बीच में लड़ाई होती है और दोनों ही प्रतिद्वंदी रिंग के बाहर नहीं जा पाते हैं. ऐसे में मुकाबला और भी ज्यादा रोचक हो जाता है जिसमें दर्शकों को काफी मजा आता है. हालांकि आप अगर यह सोच रहे हैं कि इस फाइट में किसी को गंभीर चोटें आने वाली है तो ऐसा नहीं होने वाला है क्योंकि यह एक फ्रेंडली मैच होगा जिसका मकसद चैरिटी के लिए फंड इकट्ठा करना है.