Health Benefits of Hibiscus Flower: गुड़हल के फूल के फायदे, ये बीमारियां रहेंगी दूर

Health Benefits of Hibiscus Flower: गुड़हल का फूल पेट दर्द और मुंह के छाले जैसी बीमारियों से छुटकारा दिलाता है. गुड़हल का फूल याददाश्त को बढ़ाने में भी फायदेमंद है. तो आइये जानते हैं गुड़हल के फूल के फायदे...

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 14 Dec 2020-10:40 am,
1/6

कफ ठीक करता है गुड़हल का फूल

Health Benefits of Hibiscus Flower: गुड़हल के फूल की पत्तियों का काढ़ा पीने से कफ ठीक हो जाता है. गुड़हल का फूल कफ में लाभकारी है.

2/6

बालों को घना रखता है गुड़हल का फूल

Health Benefits of Hibiscus Flower: गुड़हल के फूल के पत्तों को पीसकर बालों पर लगाने से बाल नहीं झड़ते हैं. सिर के बालों को घना रखने में गुड़हल का फूल मदद करता है.

3/6

याददाश्त तेज करता है गुड़हल का फूल

Health Benefits of Hibiscus Flower: गुड़हल का फूल याददाश्त को बढ़ाने में फायदेमंद है. गुड़हल के फूल के पाउडर को दूध के साथ रोज लेने से याददाश्त तेज होती है.

4/6

पेट दर्द से राहत दिलाता है गुड़हल का फूल

Health Benefits of Hibiscus Flower: गुड़हल के फूल के पत्तों का रस पेट दर्द को ठीक करने में कारगर है. गुड़हल का फूल पेट दर्द से छुटकारा दिलाता है.

5/6

मुंह के छाले ठीक करता है गुड़हल का फूल

Health Benefits of Hibiscus Flower: गुड़हल का फूल मुंह के छाले से राहत दिलाता है. गुड़हल के फूल के पत्ते चबाने से मुंह के छाले ठीक हो जाते हैं.

6/6

हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है गुड़हल का फूल

Health Benefits of Hibiscus Flower: गुड़हल के फूल की पत्तियों की चाय उच्च रक्तचाप (High Blood Pressure) के मरीजों के लिए फायदेमंद है. गुड़हल हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मदद करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link