Calendar: हर साल के कैलेंडर में 28 मार्च का दिन काफी खास होता है. इस दिन को ऐतिहासिक दिन क्यों माना गया है. ये बात हर कोई जानना चाहता है. 28 मार्च का दिन इतिहास के पन्नों में दर्ज किया गया है. आज के दिन कई विशेष चीजें भारत में हुई थी. शायद इसके बारे में आपको भी नहीं मालूम होगा. आज हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, क्योंकि आज के दिन कई ऐसी चीजें भारत में हुई, जिसके कारण ये दिन खास बन गया. ये भारत के लिए गौरव का पल है. इसलिए 28 मार्च का दिन भारत वासियों के लिए बहुत खास माना जाता है. आज का दिन बड़ी-बड़ी सेलिब्रिटी के लिए काफी खास होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक्टर अक्षय खन्ना का जन्मदिन
'दिल चाहता है', 'ताल', 'दृश्यम टू' समेत कई सुपर हिट फिल्मों में नजर आने वाले एक्टर अक्षय खन्ना का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 28 मार्च 1975 में हुआ था. आज अधिकतर सेलिब्रिटी उनके जन्मदिन को सेलिब्रेट करते हैं. ये दिन फिल्म जगत के लिए काफी खास है.


मुरारी देसाई ने बनाई थी सरकार
28 मार्च 1977 को देश के चौथे प्रधानमंत्री मोरार देसाई ने सरकार बनाई थी. आज के दिन ही उन्होंने सत्ता संभाली और कई सालों तक राज किया. उनकी सरकार लोगों को काफी पसंद आई थी, जिनके चर्चे आज भी लोग करते हैं.


कोर्टनी वाल्स ने बनाया था रिकॉर्ड
वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कोर्टनी वॉल्स ने 28 मार्च 2000 काे 435 विकेट पूरे करके एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया था. कोर्टनी वॉल्श ने ये रिकॉर्ड बनाने के बाद कपिल देव को भी पीछे छोड़ दिया था.


साइना नेहवाल बनी थी नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी
साइना नेवाल भारत की टीम की तरफ से खेलते हुए 28 मार्च 2015 को दुनिया की नंबर वन महिला बैडमिंटन खिलाड़ी चुनी गई थी. उनके इस रिकॉर्ड से पूरे खेल जगत में खुशी की लहर थी. आज भी ये दिन खिलाड़ियों के दिल और दिमाग में बसी हुई है.


देश मे बढ़ी थी बाघों की संख्या
2006 के मुकाबले देश में बाघों की संख्या 28 मार्च 2011 को 21% बढ़ गई थी. इसके बाद भारत के अंदर बाघों की संख्या 1706 हो गई थी.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे