श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के खलचोरा रुनीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया.मारे गए तीनों आतंकियों की पहचान फिलहाल जाहिर नहीं हुई. जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने साझा ऑपरेशन चलाया. सूत्रों के मुताबिक, मारे गए तीन आतंकियों के पास से एक AK-47 बरामद हुई. 2 पिस्तौल भी बरामद हुईं. सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान जारीहै. जून के महीने में 13 मुठभेड़ में 41 आतंकवादी ढेर किए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस साल घाटी में इन तीन आतंकवादियों के मारे जाने के साथ अब तक मारे गए आतंकियों की अधिकारिक संख्या 116 हो गई है, जिसमें अब तक के सभी विभिन्न आतंकवादी संगठनों के 7 ऑपरेशनल कमांडर शामिल हैं. केवल जून के महीने में यह 13वीं मुठभेड़ है जिसमें सुरक्षाबलों ने घाटी में 40 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है. 


हिज्बुल मुजाहिद्दीन सुरक्षाबलों का मुख्य निशाना बना रहा. सभी आतंकवादी संगठनों में से इसके सब से ज्यादा आतंकी मारे गए. इसमें शीर्ष कमांडरों में ऑपरेशनल कमांडर रियाज नाइकू भी शामिल है. हाल ही में पुलिस ने दावा किया था कि त्राल का इलाका अब हिज्ब मुक्त हो गया है जो 1989 से हिज्बुल मुजाहिद का केंद्र बना हुआ था. 


एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के अनुसार, पुलिस, सेना की 19 आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने जम्मू कशमीर पुलिस द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद रुनीपोरा खुल्चोर इलाके में घेरा-तलाशी अभियान चलाया. अधिकारी ने कहा कि संयुक्त दल ने संदिग्ध स्थान को घेरा. छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग की. संयुक्त टीम द्वारा जवाबी करवाई की गई, और मुठभेड़ शुरू हुई. सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से हथियारों और गोला-बारूद के साथ शवों को बरामद किया है और इलाके में तलाशी चल रही है.