नई दिल्लीः दिल्ली और आसपास के राज्यों में चोटी काटने वाले गैंग की दहशत के बीच अफवाहों का बाजार भी गर्म है. वहीं यूपी के आगरा में एक बुजुर्ग विधवा महिला की लोगों ने पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है. दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में इस अफवाह के चलते लोग रात को जागकर चौकीदारी करने को मजबूर हो गए है. आगरा की घटना की बात करें तो यहां लोगों को शक था कि ये महिला ही लोगों की चोटी काटती है, कुछ ने इस महिला को चुडैल तक बताया. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये मामला मंगलवार देर रात का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि 62 वर्षीय मानदेवी शौच के लिए बाहर गईं थीं. अंधेरा होने के चलते वे रास्ता भटक गईं और बघेल समाज की बस्ती में पहुंच गईं. यहां चारपाई पर एक लड़की सो रही थी. उसी दौरान उस लड़की की नींद टूट गई और अचानक सफेद साड़ी में एक महिला को सामने देख युवती ने शोर मचा दिया. बस्ती के लोग निकल आए. उन्होंने महिला को चुड़ैल समझकर पीटना शुरू कर दिया.


हरियाणा के बाद दिल्‍ली में भी कटने लगी चोटियां, लोगों में दहशत


आनन-फानन में परिवार के लोग उसे आगरा के एक अस्पताल लेकर पहुंचे. यहां प्राथमिक इलाज के बाद महिला को घर भेजा गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद गांव में दहशत और तनाव का माहौल है. डौकी थाना इंसपेक्टर डीपी शर्मा ने बताया कि महिला विक्षिप्त थी. उसके सिर में डंडा लग गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.


उत्तर प्रदेश (मथुरा)


यूपी के मथुरा जिले के नगला आख्खा गांव में लोग पहरेदारी को मजबूर हैं. दरअसल गांव के बीचो बीच मौजूद घर की एक महिला की चोटी काटने की घटना कल सुबह साढ़े 9 बजे से 10 बजे के बीच हो गई. जिससे पूरे गांव के लोग खौफ में हैं. गांव में दहशत का माहौल इस कदर है कि अब एक ये अफवाह ये भी फैल गई है कि जिनके पति के नाम की शुरुआत न अक्षर से हो रही है उनके बाल काट रहे हैं. 


दिल्ली


दिल्ली के तिलनगपुर कोटला इलाके में लोग बेहद डरे हुए हैं. परसों रात बगल के गांव कांगनहेड़ी में एक महिला की चोटी काट दी गई थी.


हरियाणा (फरीदाबाद)


हरियाणा के फरीदाबाद में चोटी कटने की घटना से लोगों में दहशत का माहौल है. लोग अपनी नींद हराम करके रातभर खुद गांव में पहरा दे रहे हैं. चोटी काटने की घटना ने पूरे गांव की नींद उड़ा दी है. फरीदाबाद में पिछले कुछ दिनों में महिलाओं की चोटी काटने की तीन घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इस घटना को कौन अंजाम दे रहा है. ये जानने के लिए सिकरी गांल के लोग रात भर जाग कर पहरा दे रहे हैं.


हरियाणा (हिसार)


हरियाणा के हिसार से भी कल चोटी कटने की एक घटना सामने आई है, जिसके बाद हिसार के न्यू योगनगर के लोग डरे हुए हैं. न्यू योग नगर की रहने वाली कमला देवी सो रही थीं सुबह जगीं तो उनकी चोटी जमीन पर कटकर पड़ी थी.


राजस्थान (धौलपुर)


राजस्थान के धौलपुर में भी लोग चोटी कटने की घटना से परेशान हैं. लोगों ने बचने के लिए घर के बाहर लोगों ने टोना टोटका शुरू कर दिया है. यहां एक ही नहीं ऐसे दर्जनों घर दिखे जहां पर लोगों ने चोटी कटने से बचने के लिए टोना टोटका शुरू कर दिया है. गांव के लोगों ने दहशत से बचने के लिए या तो नीबू मिर्च लटका रखा है या फिर दीवार पर हल्दी के छाप लगा दिए हैं.