मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बीच प्रदेश के एक गांव में कोरोना विस्फोट होने की खबर से हड़कंप मच गया. मामला बुलढाणा (Buldhana) के एक गांव का है जहां सामूहिक भोज के बाद 93 लोग एक साथ कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से संक्रमित हो गए. मामले का खुलासा होने के बाद लोगों के मन में डर बैठ गया है.   


कंटेनमेंट जोन बना गांव


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने 700 से ज्यादा आबादी वाले इस पोटा गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. स्थानीय अधिकारी के मुताबिक अप्रैल महीने की शुरुआत में यहां आयोजित एक जांच शिविर में 15 ग्रामीण कोरोना वायसंक्रमित पाए गए थे और इसके कुछ दिन बाद आयोजित दूसरे शिविर में 78 लोगों में संक्रमण पाया गया था.


ये भी पढ़ें- Covid-19: कोरोना की सुनामी से टूट गए अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 1.85 लाख मामले; 1025 मौत


भोज की खबर पर प्रशासन ने साधी चुप्पी


हालांकि संबंधित अधिकारी ने उन खबरों पर प्रतिक्रिया नहीं दी जिसके मुताबिक संक्रमण का शिकार होने से पहले ज्यादातर लोग पोटा गांव में आयोजित भोज में शामिल हुए थे. दरअसल हाल ही में खामगांव में कोविड-19 (Covid-19) के एक रोगी की मौत होने के बाद भोज का आयोजन हुआ था. वहीं एक ग्रामीण ने बताया कि उस भोज में काफी लोग शामिल हुए थे.


अब प्रशासन का जोर ज्यादा से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट कराने पर है. लक्षण वाले मरीजों को कोविड केंद्र में भेजा जा रहा है वहीं बिना लक्षण वाले संक्रमितों को घर पर ही आइसोलेशन में में रहने को कहा गया है. सभी मामलों पर स्वास्थ्य विभाग की पैनी नजर बनाए हुए है. 


LIVE TV