Swati Maliwal News: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को राज्यसभा में भेजने का फैसला किया है. आप की राजनीतिक अफेयर्स की कमेटी मे इनके नाम पर मुहर लगा दिया है. पार्टी ने राज्यसभा के और सांसद एन बी गुप्ता के नाम पर भी मुहर लगा दी है. इसके साथ ही अदालत ने संजय सिंह की उस अर्जी को हरी झंडी दे दी जिसमें उन्होंने नामांकन के लिए अनुमति मांगी थी. बता दें कि संजय सिंह का कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त हो रहा है और नामांकन की आखिरी तारीख 9 जनवरी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वाति मालीवाल के नाम पर मुहर
दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायकों की संख्या के आधार पर इन तीनों लोगों का चुना जाना तय है.डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पहली बार नामित किया गया है. पीएसी ने संजय सिंह तथा एन डी गुप्ता को राज्यसभा सदस्य के तौर पर उनके दूसरे कार्यकाल के लिए पुन: नामित करने का फैसला किया है.’’सूत्र ने बताया कि सुशील कुमार गुप्ता का राज्यसभा सदस्य के तौर पर कार्यकाल इस महीने खत्म हो जाएगा. उन्होंने हरियाणा की चुनावी राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय रहने की अपनी अच्छा जतायी है जहां ‘आप’ इस साल के अंत में चुनाव लड़ना चाहती है.


संजय सिंह को पर्चा भरने की इजाजत
दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित घोटाले से संबंधित धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार संजय सिंह को यहां एक अदालत ने राज्यसभा सदस्य के तौर पर पुन: नामांकन के लिए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति दे दी है.विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने सिंह की अर्जी पर यह आदेश पारित किया. सिंह ने कहा था कि राज्यसभा सदस्य के रूप में उनका मौजूदा कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है और निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव कराने तथा इसके लिए नौ जनवरी तक नामांकन दाखिल करने का एक नोटिस दो जनवरी को जारी किया.अर्जी में तिहाड़ जेल के अधीक्षक को सिंह को दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति देने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया था.


(एजेंसी इनपुट- भाषा)