India Alliance Rally: आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सोमवार को कहा कि न्यायिक हिरासत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बिगड़ते स्वास्थ्य का मुद्दा उठाने के लिए जंतर-मंतर पर 'इंडिया’ गठबंधन की रैली में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य दल शामिल होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आप, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जेल में केजरीवाल की 'हत्या की साजिश' रचने का आरोप लगा रही है और उनकी मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि तीन जून से सात जुलाई के बीच उनका शर्करा का स्तर 34 बार कम हुआ है. संवाददाता सम्मेलन में, सिंह से मंगलवार की रैली में शामिल होने वाले दलों के बारे में पूछा गया. 


उन्होंने कहा, "कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), झारखंड मुक्ति मोर्चा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार), शिवसेना (उद्धव बालासाहब ठाकरे) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन. हम दो-तीन और दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं." 


हालांकि, सिंह ने कहा कि जंतर-मंतर पर होने वाली रैली में शामिल होने वाले नेताओं का नाम मंगलवार को पता चलेगा. केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया था.


(एजेंसी इनपुट के साथ)