ACB Officer Assaulted: आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्ला खान (Amantullah Khan) के समर्थकों ने 16 सितंबर को दिल्ली में जामिया नगर (Jamia Nagar) में आप विधायक के आवास पर छापेमारी के दौरान एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के एक अधिकारी के साथ मारपीट की थी. इसका वीडियो अब सामने आ गया है. वीडियो में अमानतुल्लाह खान के समर्थक एसीबी अधिकारी के साथ बदसलूकी करते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार को दिल्ली वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान को एसीबी की चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. एसीबी ने शुक्रवार को अमानतुल्लाह को गिरफ्तार किया था.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमानतुल्ला खान पर है भ्रष्टाचार का आरोप


बता दें कि एसीबी ने अमानतुल्ला खान की 14 दिन की पुलिस हिरासत राउज एवेन्यू कोर्ट में मांगी थी, लेकिन अदालत ने दलीलें सुनने के बाद आप नेता को चार दिन की हिरासत में भेज दिया. यह आरोप लगाया गया है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए, अमानतुल्लाह खान ने सभी मानदंडों और सरकारी गाइडलाइंस का उल्लंघन करते हुए 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया. अमानतुल्ला खान पर भ्रष्टाचार और पक्षपात करने का आरोप लगाया गया है. ऐसी अवैध भर्तियों के खिलाफ दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने एक ज्ञापन जारी किया था.


दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं अमानतुल्ला


इसके अलावा, ये आरोप भी लगाया गया है कि अमानतुल्ला खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में बोर्ड की कई संपत्तियों को अवैध रूप से किराए पर दिया था. आप विधायक अमानतुल्ला खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का कथित तौर पर दुरुपयोग किया था. इसमें दिल्ली सरकार से सहायता अनुदान भी शामिल था.


रेड के दौरान बरामद हुईं ये चीजें


पूछताछ के दौरान मिले इनपुट से और एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा इकट्ठा की गई जानकारी के आधार पर, चार जगहों की तलाशी ली गई थी. इन जगहों से 24 लाख रुपये कैश और दो बिना लाइसेंस के हथियार और जिंदा कारतूस जब्त किए गए. एसीबी के एडिशनल सीपी मधुर वर्मा ने कहा कि इसके अलावा, अमानतुल्ला खान के आवास के पास, एसीपी की तलाशी टीम पर आप नेता के रिश्तेदारों और अन्य ज्ञात व्यक्तियों द्वारा हमला किया गया था.


(न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के इनपुट के साथ)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर