Amarnath Yatra News: पंजाब पुलिस के विशेष महानिदेशक अर्पित शुक्ला ने जम्मू-कश्मीर में चल रही अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर पठानकोट में बुधवार को एक ‘सुरक्षा समीक्षा’ बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें पड़ोसी राज्यों के पुलिस प्रमुखों और सेना, वायुसेना, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और केंद्रीय एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में वार्षिक अमरनाथ तीर्थयात्रा शनिवार को अनंतनाग में नुनवान-पहलगाम मार्ग और गंदेरबल में बालटाल मार्ग से शुरू हुई. यह यात्रा 52 दिनों तक चलेगी जिसमें देश-विदेश से तीर्थयात्री आयेंगे.


पंजाब के विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) शुक्ला ने कहा कि पुलिस ने 550 अतिरिक्त कर्मियों, विशेष अभियान समूह की टीम, बम निष्क्रिय दस्ते और अन्य कमांडो इकाइयों को तैनात करके सीमा के आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है.


उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस हाई अलर्ट पर है. शुक्ला ने कहा कि ड्रोन निगरानी प्रणाली नजर रख रही है तथा बीएसएफ के साथ मिलकर पठानकोट में संयुक्त जांच चौकियां स्थापित की गयी हैं.


उन्होंने कहा कि नियमित रूप से तलाशी तथा सुरंगरोधी अभियान चलाए जा रहे हैं. इस बैठक में पंजाब पुलिस, जम्मू-कश्मीर पुलिस, हिमाचल प्रदेश पुलिस, सेना, भारतीय वायुसेना, सीमा सुरक्षा बल तथा अन्य केंद्रीय एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए.


(एजेंसी इनपुट के साथ)