कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज (शनिवार को) पश्चिम बंगाल के 2 दिन के दौरे (Amit Shah West Bengal Visit) पर पहुंचे हैं. इस बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) में भगदड़ मची हुई है. टीएमसी (TMC) के नेता एक के बाद एक इस्तीफा दे रहे हैं. इस सियासी उठापटक के बीच गृह मंत्री अमित शाह का दौरा अहम बताया जा रहा है. पश्चिमी मिदनापुर में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने रैली में जय श्रीराम के नारे लगाए.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'अकेली रह जाएंगी ममता'
अमित शाह (Amit Shah) ने मिदनापुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया है. ममता बनर्जी ने मां, माटी, मानुष की परिभाषा बदल दी है. उन्होंने कहा कि चुनाव आते-आते ममता बनर्जी अकेली रह जाएंगी. साथ ही उन्होंने दावा किया कि 200 सीटों के साथ बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी. इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मिदनापुर में एक किसान के घर खाना खाया. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय भी मौजूद रहे.



'पश्चिम बंगाल में गुंडों का राज'
गृह मंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में गुंडों का राज चल रहा है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने गरीब, किसानों को उनका हक नहीं मिलने दिया, किसान का हक TMC कार्यकर्ताओं को दिया गया. ममता सरकार ने किसानों की मदद नहीं होने दी. उन्होंने ममता सरकार पर लोकतंत्र को दबाने की कोशिश का आरोप लगाया. बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं की हत्या की गई. उन्होंने कहा बीजेपी पश्चिम बंगाल को सोनार बांग्ला बना देगी. 


'दीदी कान खोल के सुन लो..'
अमित शाह ने कहा, 'दीदी कहती हैं कि भाजपा दल बदल करवाती है लेकिन ममता दीदी खुद बताएं कि आपकी असली पार्टी कौन सी थी? जब कांग्रेस छोड़ तृणमूल बनाई, वो दलबदल नहीं था क्या. आपके अन्याय के कारण लोग पार्टी छोड़कर आ रहे हैं.' उन्होंने कहा कि यहां के लोग मां माटी मनुष्य के नारे के साथ निकले थे लेकिन ममता ने इस नारे को भ्रष्टाचार में बदल दिया. अमित शाह ने कहा, 'दीदी कान खोल के सुन लो इस बार 200 सीटों से ज्यादा के साथ बीजेपी सरकार बनाने जा रही है.'

खुदीराम बोस के परिवार से मिले
अमित शाह (Amit Shah) मिदनापुर में खुदीराम बोस (Khudiram Bose) के परिवार से मिले. उन्होंने क्रांतिकारी खुदीराम बोस के परिवार को सम्मानित किया. गृह मंत्री ने सिद्धेश्वरी मंदिर में भी पूजा की. अमित शाह (Amit Shah) ने कोलकाता में रामकृष्ण मिशन जाकर स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि भी दी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के पश्चिम बंगाल (West Bengal) दौरे के पहले दिन तृणमूल कांग्रेस (TMC) को एक और बड़ा झटका लगा. तृणमूल कांग्रेस के एक और विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.


ये भी पढ़ें- इस देश के राष्ट्रपति को मिली मास्क नहीं लगाने की सजा, भरना होगा इतना जुर्माना


ऐसे में पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021) से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) लगातार कमजोर हो रही है. बता दें कि तृणमूल कांग्रेस की विधायक बनसरी माइती (TMC MLA Banasri Maity) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.


बता दें कि बनसरी माइती पश्चिम बंगाल की उत्तर कांठी विधान सभा सीट से विधायक हैं. सूत्रों के मुताबिक, विधायक बनसरी माइती आज बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकती हैं. एक के बाद एक तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का इस्तीफा देना राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की चिंता को बढ़ा रहा है.


ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता Jairam Ramesh ने सार्वजनिक रूप से मांगी माफी, जानिए क्यों


तृणमूल कांग्रेस के प्रभावशाली नेता और बंगाल सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री शुवेंदु अधिकारी आज अपने हजारों समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए. शुवेंदु अधिकारी ने गृह मंत्री अमित शाह की मिदनापुर रैली में उनसे मुलाकात की.


जान लें कि तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता शुवेंदु अधिकारी पार्टी का संगठनात्मक कार्य भी देखते थे. ऐसे में टीएमसी के कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में उनसे जुड़े हुए हैं. शुवेंदु अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने साथ ही टीएमसी के बहुत सारे कार्यकर्ताओं ने भी सीएम ममता बनर्जी की पार्टी का साथ छोड़ दिया. जो टीएमसी के लिए बड़ा झटका है.


VIDEO