Shiv Sena (UTB) Vs MNS: महाराष्‍ट्र नवनिर्माण पार्टी (एमएनएस) के नेता राज ठाकरे के बेटे अमित इस बार चुनावी पदार्पण करने जा रहे हैं. वह मुंबई की माहिम सीट से चुनाव लड़ेंगे. राज ठाकरे ने तो आज कोई चुनाव नहीं लड़ा. हालांकि राज के चचेरे भाई आदित्‍य ठाकरे पिछली बार वर्ली सीट से जीतकर चुनावी पदार्पण कर चुके हैं. इसी तरह उद्धव ठाकरे भी 2020 में महाराष्‍ट्र विधान परिषद के सदस्‍य बने. अमित चुनाव लड़ने वाले ठाकरे परिवार के तीसरे सदस्य होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब सवाल उठता है कि उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (शिवसेना-यूबीटी) क्‍या अमित ठाकरे का समर्थन करेगी?  या उनकी पार्टी मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे के खिलाफ माहिम से उम्मीदवार खड़ा करेगी? इस सवाल का जवाब देते हुए संजय राउत ने कहा कि शिवसेना का गठन माहिम-दादर क्षेत्र में हुआ था और ऐसा नहीं हो सकता कि वह वहां उम्मीदवार नहीं उतारेगी. राउत ने यह भी कहा कि शिवसेना (यूबीटी) विधायक आदित्य ठाकरे इस बार बड़े अंतर से वर्ली सीट से जीत दर्ज करेंगे.


Manipur CM: क्‍या वाकई महाराष्‍ट्र चुनाव के बीच मणिपुर में बीजेपी बदलेगी CM?


माहिम का तिलिस्‍म
उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना का मुख्यालय भी माहिम विधानसभा क्षेत्र में स्थित है. माहिम विधानसभा क्षेत्र 1990 से हमेशा अविभाजित शिवसेना या मनसे के पास रहा है. 2009 में मनसे के नितिन सरदेसाई ने यहां से जीत हासिल की थी. मनसे ने 20 नवंबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने 45 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है और इसमें से 16 सीटें मुंबई में हैं. पार्टी ने दक्षिण-मध्य मुंबई के वर्ली से संदीप देशपांडे को चुनावी मैदान पर उतारा है, जहां उनका मुकाबला शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे से होने की संभावना है.


इस नेता को लेकर बीजेपी और अजित पवार में ठन गई? दाऊद इब्राहिम का है एंगल!


मौजूदा विधानसभा में मनसे के एकमात्र विधायक प्रमोद पाटिल को ठाणे जिले की कल्याण ग्रामीण विधानसभा सीट से दोबारा उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने ठाणे शहर से अविनाश जाधव को मैदान पर उतारा है.