Manish Sisodia Arrest: शराब घोटाले के मामले में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद से दिल्ली में सियासी भूचाल आ गया है. शराब घोटाले में सीबीआई की कार्रवाई का विपक्ष विरोध कर रहा है. वहीं, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को अपना इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया है. दोनों नेताओं के इस्तीफे ने नई सियासी बहस को जन्म दे दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस नेता ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी फिर इस्तीफे को लेकर केजरीवाल पर हमला बोला है. लांबा ने ट्वीट कर कहा कि केजरीवाल बहुत पहले से मनीष सिसोदिया को निपटाने की फ़िराक़ में थे, पर कुछ यूं भ्रष्टाचार में फंसाकर निपटाएंगे.. सोचा नहीं था.





इससे पहले कांग्रेस नेता अलका लांबा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला किया था. उन्होंने कहा था कि जल्द ही हम प्रवर्तन निदेशालय के साथ दिल्ली के 'महा ठग' (सीएम अरविंद केजरीवाल) को देख सकते हैं. मनीष सिसोदिया से सीबीआई द्वारा पूछताछ किए जाने पर बोलते हुए, उन्होंने कहा कि "वह जेल जाएंगे" और यह भी दावा किया कि, "दिल्ली के सीएम का शराब माफिया से सीधा संबंध है."


बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं और दिल्ली के मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को राज्य मंत्रिमंडल में अपने पदों से इस्तीफा दे दिया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया. उनका इस्तीफा अब दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना को भेजा जाएगा.


दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किए जाने के दो दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है. सिसोदिया को दिल्ली सरकार की आबकारी नीति बनाने और लागू करने में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले की चल रही जांच में रविवार को गिरफ्तार किया गया था. सत्येंद्र जैन पहले से ही जेल में बंद चल रहे हैं.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे


(एजेंसी इनपुट के साथ)