नई दिल्ली: दिल्ली सरकार (Delhi Government)  राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में अयोध्या की तर्ज पर राम मंदिर का मॉडल बनवा रही है. इस मंदिर में दिवाली यानी चार नवंबर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ गणेश-लक्ष्मी का पूजन करेंगे. इस राम मंदिर की ऊंचाई करीब 60 फुट है और चौड़ाई करीब 110 फुट है. राम मंदिर के प्रारूप को तैयार करने के लिए कुछ दिनों से यहां तेजी से काम चल रहा है.


समारोह के मुख्य आकर्षण


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

त्यागराज स्टेडियम में दीवाली पूजा को भव्य बनाने की तैयारियां जोरों पर हैं. 4 नवंबर को शाम 7 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट के तमाम मंत्री सपरिवार लक्ष्मी पूजा में शामिल होंगे. दीपावली पूजन के लिए झंडेवालान माता मंदिर के पंडित यहां पूजा करवाएंगे. इसके साथ ही मशहूर भजन गायिका अनुराधा पौड़वाल का भजन संकीर्तन होगा. इसके अलावा मशहूर भरतनाट्यम कलाकार गीता चंद्रन गणेश वंदना करेंगी.


ये भी पढ़ें- त्योहार के समय अकाउंट में नहीं है बैलेंस? अब न हों परेशान, ऐसे निकालें खाते से एक्स्ट्रा पैसे


राम भक्ति में डूबे 'आप' के सीएम


हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अयोध्या में सरयू नदी के तट पर आरती में शामिल हुए थे. उन्होंने हनुमान गढ़ी और राम जन्मभूमि जाकर रामलला के दर्शन भी किए थे. आपको बताते चलें कि दिल्ली सरकार की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को शामिल करने का ऐलान किया है. वहीं अब सरकार के दिवाली कार्यक्रम में भगवान राम और राम मंदिर की झलक देखने को मिलने वाली है. कह सकते है की यूपी में चुनाव है और ऐसे में सभी पार्टियां राम की भक्ति में लीन नजर आ रही है.


गौरतलब है कि दिवाली के मौके पर बीते 3 साल से दिल्ली सरकार बड़े आयोजन करती आ रही है. इस साल सीएम केजरीवाल त्याग राज स्टेडियम में बन रहे राम मंदिर में पूजा करेंगे. केजरीवाल के साथ उनके तमाम मंत्री और उनके परिजन भी मौजूद रहेंगे. पिछले साल सीएम केजरीवाल ने अपने मंत्रियों के साथ अक्षरधाम मंदिर में दिवाली पूजा की थी और साल 2019 में कनॉट प्लेस में लेजर शो कराया गया था.