नई दिल्‍ली: 2 मई को असम की 126 सदस्‍यीय विधान सभा के लिए चुनावी नतीजे आने के बाद भी अब तक बीजेपी मुख्‍यमंत्री पद के लिए नाम तय नहीं कर पाई है. इस पर फैसला लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष बैठक के लिए पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा (J.P.Nadda) के आवास पर पहुंचे हैं. बाद में असम के मौजूदा मुख्‍यमंत्री सर्बानंद सोनेवाल भी यहां आएंगे. हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे या नहीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: सेंट्रल विस्टा निर्माण पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज, कहा-हाई कोर्ट जाइए


असम भाजपा के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने कहा था, 'सोनोवाल और सरमा अगली सरकार के गठन पर चर्चा के लिए शनिवार को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे.'


इन दो नामों को लेकर चल रही है चर्चा


असम के अगले मुख्यमंत्री को लेकर सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा के नाम की चर्चा है. बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने मंगलवार को कहा था कि निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल या वरिष्ठ मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा अगली सरकार का नेतृत्व करेंगे.


बता दें कि 2 मई को घोषित हुए चुनाव नतीजों में सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) और उसके सहयोगी दलों ने 75 सीटें जीती हैं. वहीं विपक्षी महागठबंधन को 30 सीटें मिली है. इस महागठबंधन में कांग्रेस, एआईयूडीएफ और आठ अन्य दल थे. इसके अलावा नवगठित पार्टी राइजोर दल के अध्यक्ष अखिल गोगोई ने बतौर निर्दलीय चुनाव जीता है.


VIDEO