Sri Lanka :  26 मार्च की देर रात ‘डाली’ नाम का कंटेनर जहाज चार लेन वाले 2.6 किलोमीटर लंबे फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज से टकरा गया था. इस टक्कर की वजह से ब्रिज का एक हिस्सा टूटकर नदी में समा गया था. अब बताया जा रहा है, कि उस मालवाहक जहाज पर 764 टन खतरनाक सामान कोलंबो ले जाया जा रहा था. जिसकी जानकारी अधिकारियों को नहीं थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



श्रीलंका के पर्यावरण राज्य मंत्री जनक वाक्कुम्बुरा ने मंगलवार ( 2 अप्रेल ) को संसद में कहा कि पिछले हफ्ते बाल्टीमोर के एक प्रमुख पुल से टकराने वाले मालवाहक जहाज पर रखे सामान की जांच होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि देश के अधिकारियों को जहाज पर मौजूद सामान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी.


 



जनक ने आगे कहा, कि उन्होंने  श्रीलंका के सीमाशुल्क विभाग और कोलंबो बंदरगाह को जांच करने का निर्देश दिया गया है. इसी दौरान बंदरगाह के अधिकारियों ने बताया कि जहाज 22 अप्रैल को कोलंबो पहुंचने वाला था. उस पर रखे सामान की जानकारी उसके पहुंचने के 48 घंटे पहले ही मिलनी थी.


 



बता दें, कि सिंगापुर के झंडे वाला मालवाहक जहाज ‘डाली’ 26 मार्च के शुरुआती घंटों में बाल्टीमोर में पटाप्सको नदी पर चार-लेन वाले ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ से टकरा गया था. 984 फुट लंबे इस जहाज पर मुख्य रूप से भारतीय चालक दल के सदस्य सवार थे और यह श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के लिए जा रहा था. बताया जा रहा है, कि इस घटना में 8 श्रमिक बह गए थे. इनमें से 6 को रेस्क्यू कर लिया गया, जबकि दो श्रमिकों का शव बरामद हुआ था.