लखनऊ: उत्तर प्रदेश एटीएस (UP ATS) ने लखनऊ के काकोरी एरिया से अलकायदा (Al Qaeda) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. उनके निशाने पर बीजेपी के बड़े नेता थे. इस ऑपरेशन के बारे में बताते हुए ADG प्रशांत कुमार ने कहा, आज ATS उत्तर प्रदेश ने बड़े मॉडल का पर्दाफाश किया है. दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है जिनसे भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है. पकड़े गए दोनों संदिग्ध अल कायदा (Al Qaeda) के आतंकी हैं. उन्हें उमर अल-मंदी नाम का कंट्रोलर हैंडल कर रहा था. वह इन दिनों पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर के पास छिपा हुआ है. 


भारत से की जा रही थीं भर्तियां


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ADG प्रशांत कुमार ने इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए कहा, उम्र-अल-मंदी द्वारा अलकायदा  (Al Qaeda) में इंडिया से भर्ती की जा रही थीं. यहां कुछ जिहादी लोगों को चिन्हित किया गया था. लखनऊ में मॉडल खड़ा करने की तैयारी में ये लोग लगे हुए थे. मॉडल के प्रमुख सदस्य मसरुद्दीन और शकील बड़ी साजिश रच रहे थे. एडीजी के मुताबिक 15 अगस्त से पहले उत्तर प्रदेश में विस्फोट (Blast) करने की साजिश रची जा रही थी.


यह भी पढ़ें: उद्घाटन करने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, पुलिस ने लोगों से कहा- खिड़कियां, दरवाजे बंद रखें


VIDEO-


कैसे हत्थे चढ़े आतंकी


यूपी एटीएस की टीम ठाकुरगंज इलाके के फरीदीपुर में पहुंची. वहां पर दो घरों मे सर्च ऑपरेशन किया गया. यूपी एटीएस के साथ लोकल पुलिस भी रेड में शामिल रही. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आसपास के इलाकों में भी पुलिस तैनात की गई थी.  सूत्रों के मुताबिक छोटे ब्लास्ट की वजह से UP-ATS को इन आतंकियों के बारे में सुराग मिला. आशंका है कि इलाके में कुछ और आतंकी भी छिपे हो सकते हैं. आतंकियों की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर जम्मू-कश्मीर के पुलिस अफसरों ने भी यूपी पुलिस से संपर्क साधा है. इधर यूपी ATS का सर्च ऑपरेशन जारी है.


LIVE TV