भोपाल: मध्य प्रदेश (MP) की राजधानी भोपाल (Bhopal) से बीजेपी (BJP) सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) और विवादों का पुराना नाता रहा है. उनके बयानों पर विवाद होता रहा है, अब उनका नया बयान आया है जिसमें उन्होंने अजान का बगैर जिक्र किए इससे होने वाले शोर पर ही आपत्ति उठा डाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भोपाल में राममंदिर को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें सांसद हिस्सा लेने पहुंची थीं. उन्होंने इस मौके पर अजान का जिक्र किए बिना ही इससे होने वाले शोर से परेशानी का जिक्र किया.


अजान पर सवाल


उन्होंने कहा, 'सुबह पांच बजकर कुछ मिनट से बहुत जोर-जोर से आवाजें आती हैं और आवाजें लगातार चलती रहती हैं जिससे नींद खराब होती है. बहुत से लोग बीमारियों से ग्रस्त होते हैं, उनका भी बीपी बढता है उन्हें रात में भी नींद नहीं आती. जब सुबह होती है तो आवाज से परेशानी होती है.'


ये भी पढ़ें- Saudi Arabia सरकार ने किया Mosque Loudspeaker Volume Limit वाले फैसले का बचाव, सोशल मीडिया पर बहस जारी


साधना में पड़ता है विघ्न: प्रज्ञा


उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ते हुए कहा कि, 'जो भी साधू और सन्यासी होते हैं उनकी ध्यान साधना का समय भी सुबह चार बजे ब्राह्म मुहूर्त से होता है, प्रथम आरती का समय भी सुबह चार बजे से होता है. किसी को भी इस बात की परवाह नहीं है कि जबरदस्ती माइक की आवाज हमारे कान में गूंजती है. वहीं जब हम माइक लगाते हैं तो विधर्मियों को पीड़ा होती है, तब कहते है कि हम किसी और इबादत का कोई शब्द नहीं सुन सकते, क्योंकि हमारे धर्म इस्लाम में इसे ठीक नहीं माना जाता और यह जायज नहीं होता.'


ये भी पढ़ें- कर्नाटक HC ने मस्जिदों में लाउडस्पीकर के खिलाफ PIL पर सरकार को दिया ये निर्देश, जानिए पूरा मामला


पीएम मोदी सच्चे राष्ट्रभक्त


सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने इस मौके पर अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की खुलकर सराहना की और उन्हें सच्चा देशभक्त और राष्ट्रभक्त बताया.


(IANS इनपुट के साथ)