BHU Exam Paper Controversy: उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के परीक्षा में छात्रों से बीफ यानी गोमांस से जुड़ा सवाल पूछे जाने के बाद मुद्दा गरमा गया है. बीफ (Beef Controversy) को लेकर सवाल पर छात्रों में गुस्सा है और भड़के छात्रों ने यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा किया और प्रबंधन पर गोमांस पर पढ़ाई कराए जाने का आरोप लगाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छात्रों से पूछे गए थे ये सवाल


बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के दूसरे सेमेस्टर के एग्जाम पेपर में बीफ के वर्गीकरण पर सवाल पूछा गया था. एग्जाम पेपर में छात्रों से पूछा गया कि बीफ क्या है (What is Beef)? बीफ का वर्गीकरण करें? इसे बनाने की विधि क्या है?



छात्रों ने कुलपति से की कार्रवाई की मांग


गुस्साए छात्रों ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) कैंपस में जमकर हंगामा किया और इस मामले में तुरंत कार्रवाई की मांग की है. छात्रों ने बीएचयू के कुलपति और कुलसचिव को चिट्ठी लिखकर इस मामले में जिम्मेदार प्रोफेसर, कोर्स को-ऑर्डिनेटर और अन्य संबंधित लोगों को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है. विरोध करने वाले छात्रों का कहना है कि अगर इस मामले में तुरंत कार्रवाई नहीं हुई तो वे उग्र प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे.


BHU प्रशासन ने विवाद बढ़ने पर दी सफाई


बीफ को लेकर विवाद बढ़ने के बाद बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) ने सफाई दी है और कहा है कि अनावश्यक विवाद खड़ा किया गया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने विवाद पर सफाई देते हुए कहा कि वोकेशनल कोर्स के तहत दो कोर्स कैटरिंग टेक्नोलाजी और होटल मैनेजमेंट हैं. इसी के तहत यह सवाल पूछा गया है. ऐसे में अनावश्यक विवाद खड़ा किया गया है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर