वाराणसी: ऑनलाइन क्लास (Online Class)  के दौरान बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) की असिस्टेंट प्रोफेसर ने भारत का अधूरा और गलत नक्शा दिखा दिया, जिसके बाद स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा किया. स्टूडेंट्स का आरोप है कि ऑनलाइन क्लास के दौरान भूगोल (Geography) की प्रोफेसर ने देश का गलत नक्शा दिखाया, जिसमें कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश का हिस्सा गायब है. बीएचयू के स्टूडेंट्स आरोपी प्रोफेसर पर कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दैनिक जागरण में छ्पी खबर के अनुसार छात्र संगठन ABVP ने प्रोफेसर के द्वारा गलत नक्शा दिखाए जाने पर आपत्ति जताई है. स्टूडेंट्स का कहना है कि भूगोल की प्रोफेसर सीमा रानी ने ऑनलाइन क्लास में गलत नक्शा दिखाया. ऑनलाइन क्लास के बाद स्टूडेंट्स आरोपी प्रोफेसर की शिकायत लेकर भूगोल विभाग के हेड प्रो. आरके सिंह के पास गए थे, लेकिन उन्होंने इस बात पर कोई एक्शन नहीं लिया, जिसके बाद स्टूडेंट्स सिंहद्वार के पास जमा हो गए और प्रोफेसर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए.


ये भी पढ़ें: आप तालिबान देखते रह गए और यहां CM Yogi 'इतिहास' बदलने वाले हैं !


प्रोफेसर पर नहीं लिया गया कोई एक्शन


ABVP ने भूगोल की प्रो. सीमा रानी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने बीए फाइनल ईयर की क्लास में भारत का वो नक्शा दिखाया, जिसमें कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश नहीं था. इस मामले की शिकायत यूनिवर्सिटी प्रशासन से की गई, लेकिन अब तक प्रोफेसर के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है. हालांकि एबीवीपी ने इस मामले में प्रॉक्टर बोर्ड के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है.


ये भी पढ़ें: Rajasthan: पत्नी बनी खूंखार, पति को पहले कुर्सी से बांधा; फिर करंट लगा-लगाकर मार डाला


प्रोफेसर पर लगाया देश तोड़ने का आरोप


यूनिवर्सिटी के मेन गेट सिंहद्वार पर आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ देश तोड़ने का आरोप लगाते हुए स्टूडेंट्स धरने पर बैठ गए. मामले की गंभीरता को समझते हुए कार्यवाहक चीफ प्रॉकटर प्रो. बीसी कॉपरी ने धरने पर बैठे स्टूडेंट्स को समझाने की कोशिश की. एबीवीपी का कहना है कि जब तक आरोपी प्रोफेसर पर कार्रवाई नहीं हो जाती तब तक धरना जारी रहेगा. हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है.


LIVE TV