Prashant Kishore news: बिहार की पॉलिटिक्स (Bihar Politics) को समझना आसान नहीं है. बिहार के लोग अपनी मेहनत से दुनियाभर में काम कर रहे हैं. बिहार का नाम रोशन कर रहे हैं. यहां राजनीतिक जागरूकता बहुत ज्यादा है. बिहार में आपको घर-घर में नेता और नेतागिरी को समझने वाले एक्सपर्ट मिल जाएंगे. भले ही बिहार आर्थिक रूप से उतना संपन्न राज्य न हो लेकिन बिहार की सियासत दुनिया से निराली है. यहां के नेताओं की बात तो छोड़ दीजिए, जनता जनार्दन का मूड समझना भी आसान नहीं है. यहां के नेता महाराष्ट्र में यात्रा निकाल रहे हैं. वहीं दूसरी ओर कभी पीएम मोदी और उनकी पार्टी बीजेपी के प्रचार की कमान संभाल चुके चुनावी रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर तमाम राजनीतिक दलों से अलग लाइन लेते हुए दो साल से जन सुराज यात्रा निकाल रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'नारा लगाओगे तो गर्दन कट जाएगा'


इस बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में प्रशांत किशोर को यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'नारा लगाओगे तो गर्दन कट जाएगा. शांति से बैठिए, दबाव नहीं बना सकते हैं.' वीडियो के वायरल होते ही लोगों ने इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं. 


ये भी पढ़ें- उमर अब्दुल्ला सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में ही लोगों से विश्वासघात? जम्मू-कश्मीर में सियासी बवाल


यह जन सुराज की महफिल है... इत्मीनान से सुनिए


प्रशांत किशोर (PK) के इस बयान के बाद राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है. हर तरफ उनके उसी वीडियो की चर्चा हो रही है. आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है और प्रशांत किशोर ने कब और कहां यह बयान दिया है. दरअसल, बिहार के गया जिले में बेलागंज सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर प्रशांत किशोर ने जन सुराज पार्टी की एक बैठक बुलाई थी. इस बैठक में बेलागंज सीट के लिए प्रत्याशी का चयन किया जाना था. बैठक में जब लोगों के चहेते उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई तो बवाल शुरू हो गया. इस दौरान लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी.


ये भी पढ़ें- यूपी उपचुनाव में हरियाणा जैसा 'जादू' दिखा पाएगी BJP? 10 की 10 सीटों पर ऐसी है हालत


देखिए वीडियो-



प्रत्याशी का ऐलान


बेलागंज सीट के लिए प्रशांत किशोर की ओर से खिलाफत हुसैन के नाम का ऐलान किए जाने के बाद अमजद हसन के समर्थकों ने नारे लगाने शुरू कर दिए. समर्थकों ने हंगामा करते हुए कहा यह नहीं चलेगा, इस दौरान प्रशांत किशोर मंच से समझाते हुए नजर आए. उन्होंने कहा कि शांत रहिए यह जन सुराज की महफिल है. इत्मीनान से सुनिए. ईमानदारी पर उंगली नहीं उठाइए.


PK ने आगे कहा 'नारा लगाओगे तो गर्दन कट जाएगा. शांति से बैठिए, दबाव नहीं बना सकते है. सुनते होंगे टिकट दो करोड़ में बिक गया है. लेकिन, यहां कोई भी गरीब चुनकर आ सकता है पार्टी अपने खर्चे पर चुनाव लड़ाएगा.' शनिवार को दोनों विधानसभा (बेलागंज और इमामगंज) पर हो रहे उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. आपको बता दें कि बेलागंज विधानसभा सीट पर साल 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में राजद नेता सुरेंद्र प्रसाद यादव ने जीत दर्ज की थी, जो इस बार जहानाबाद लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं. सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दिया है, जिसकी वजह से यह सीट खाली हुई है.


(इनपुट: IANS)