पटना: बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमितों की संख्या अब 2686 हो गई है. सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 43 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसके बादर राज्य में कोरोना संक्रमितों का संख्या और भी बढ़ गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

43 पाए संक्रमितों में अरवल के 3, भोजपुर के 6, सहरसा के 10, भागलपुर के 3, सुपौल के 3, सीवान के 2, नालंदा के 1, पटना के 8 और मधुबनी के 7 लोग शामिल हैं. 


वहीं, इसके पहले सोमवार को 69 और भी नए कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की पृष्ठि हुई है. बिहार स्वास्थ्य विभाग ने पृष्ठि करते हुए कहा है कि इसमें भोजपुर, मधेपुरा, शेखपुरा. लखीसराय, समस्तीपुर व रोहतास से 1-1, औरंगाबाद, मुंगेर व सारण से 2, गोपालगंज, खगड़िया व मधुबनी से 3-3, बेगूसराय व कटिहार से 9-9, दरभंगा से 13, सहरसा से 11 और अररिया से 6 कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं.


वहीं, राज्य में अब तक 13 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. इधर, बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने निर्देश जारी कर कहा है कि, अब होम क्वारेंटाइन में रहने वाले की प्रतिदिन जांच होगी. साथ ही, कोरोना वायरस का लक्षण मिलते ही, उन्हें कोविड अस्पताल भेजा जाएगा.


इसको लेकर, बिहार सरकार ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों और सिविल सर्जन को पत्र भेजा है. बता दें कि, बिहार में प्रवासियों के आने से बाद से लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है.