गढ़वा: झारखंड की गढ़वा पुलिस के सामने एक शादीशुदा महिला की मौत एक ऐसी गुत्थी बनकर उलझ गई है. जिसे सुलझाना पुलिस के लिए एक पहेली बन गई है. चिनिया थाना क्षेत्र के पाल्हे गांव में एक विवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला के ससुर ने बताया है कि रात को परिवार के सभी सदस्यों के साथ मिलजुल कर बहू ने खाना खाया और बच्चों को खिला कर अपने रूम में सोने चली गई. लेकिन जब सुबह दरवाजा नहीं खुला तो सबको हैरानी हुई और आखिर में दरवाजा तोड़ा गया. तो साड़ी के फंदे से उसका लटका हुआ शव मिला. जिसके बाद फौरन पुलिस और विवाहिता के परिजनों को इसकी सूचना दी.



घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और महिला के परिजन भी घर पहुंचे. जिसके बाद पुलिस के सामने एक नई तस्वीर सामने आई. मृतक महिला के भाई का कहना है कि उसकी बहन ने आत्महत्या नहीं की है. बल्कि उसकी हत्या की गई और और पूरी साजिश के तहत इस हत्या को फांसी का रुप दिया जा रहा है.


महिला की मौत के बाद परिजन और ससुरालवाले दोनों अलग अलग बयान दे रहे हैं. जिसके बाद अब पुलिस के सामने ये चुनौती आ गई है कि आखिर में सच क्या है. महिला ने सच में आत्महत्या की है और फिर उसकी हत्या की गई है. पुलिस ने मामले की तफ्तीश के लिए शव को कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया है.


दोनों पक्षों के बयान के अनुसार एफआईआर दर्ज कर लिया है. और नए सिरे से मामली की तफ्तीश शुरु कर दी है. ताकि सच सबके सामने आ सके.
Taskeen Salmanoor