मधुबनी: आरजेडी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने बुधवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. आज गुरुवार को फातमी मधुबनी सीट से नामांकन करेंगे. साथ ही अली अशरफ फातमी बतौर बीएसपी उम्मीदवार नामांकन करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज फातमी ने कल आरजेडी छोड़ दिया था. नामांकन के लिए पहुंचे फातमी ने कहा कि वो बीजेपी के प्रत्याशी को हराएंगे. 


 



आपको बता दें कि दरभंगा से प्रत्याशी नहीं बनाए जाने से फातमी नाराज चल रहे थे. फातमी ने यहां कहा कि मंगलवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने छह साल के लिए निलंबित कर दिया था, ऐसे में पार्टी में रहने का कोई औचित्य नहीं था. 


उन्होंने हालांकि यह भी कहा, "अगर तेजस्वी इतनी ही कड़ाई से पार्टी चलाना चाहते हैं तो तेजप्रताप यादव पर अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई. तेजप्रताप लालू-राबड़ी मोर्चा बनाकर कई क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारे हैं, फिर भी कार्रवाई नहीं हुई."


तेजस्वी के व्यवहार से नाराज फातमी ने कहा कि तेजस्वी की जितनी उम्र है, उससे अधिक समय से वह इस दल में हैं. चार बार दरभंगा का लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके फातमी कथित तौर पर इस चुनाव में भी दरभंगा से टिकट चाह रहे थे, परंतु आरजेडी ने वहां से अब्दुल बारी सिद्दिकी को उम्मीदवार बना दिया. इसके बाद उन्होंने मधुबनी से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, परंतु मधुबनी सीट महागठबंधन में विकासशील इंसान पार्टी के खाते में चली गई.