Araria: Bihar News in Hindi: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने देशभर में तीन बड़े ऑपरेशनों को अंजाम दिया है. इस दौरान एजेंसी ने  भारी मात्रा में सोना, चांदी और नकदी बरामद किया है. इसके अलावा DRI ने 12 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीआरआई ने दी जानकारी 


अपने ऑपरेशनों को  लेकर जानकारी देते हुए डीआरआई ने बताया कि अररिया, मुंबई, मथुरा और गुरुग्राम में तीन बड़े ऑपरेशनों को अंजाम दिया गया है. इस दौरान 40 किलो विदेशी सोना, छह किलो चांदी और 5.43 करोड़ रुपये नकदी को जब्त कर लिया गया है. वहीं, 12 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. 


सिंडिकेट के मास्टरमाइंड की पत्नी को भी किया गिरफ्तार


DRI ने जानकारी देते हुए बताया कि इस काम में सिंडिकेट का मास्टरमाइंड अपनी पत्नी की भी मदद लेता था. कार्रवाई के दौरान महिला को भी गिरफ्तार किया गया है. कार्रवाई के दौरान महिला ने भागने की कोशिश की थी. डीआरआई ने आगे कहा कि और जगहों पर कार्रवाई करने के लिए लोगों से पूछताछ हो रही है. ऐसे में उनके नाम सार्वजनिक नहीं किये जा सकते हैं. 


आरोपियों से जारी है पूछताछ


DRI की आरोपियों से पूछताछ जारी है. एजेंसी को उम्मीद है कि कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं. नकदी और सोने से जुड़े दस्तावेजों की जांच के बाद ही ये पता चल पाएगा कि यह पैसा कहा से आया था और कहा जा रहा था. इसके अलावा इस पैसे का असल मालिक कौन है. जानकारी के अनुसार, डीआरआई काफी समय इस ऑपरेशन को लेकर तैयारी कर रही थी.