बेगूसराय: Begusarai Fire: बिहार के बेगूसराय में लगातार आग का तांडव देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में एक बार फिर भीषण आग लगने से एक साथ आठ घर पूरी तरह से जलकर राख हो गए. वहीं इस आग लगी में घर में रखे लाखों रुपए का सामान भी जलकर पूरी तरह से खाक हो गया. आग लगने के बाद मौके पर भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों ने आग बुझाने के लिए किया हर संभव प्रयास 
लोगों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का हर संभव प्रयास किया. लेकिन, आग ने काफी विकराल रूप ले रखा था कि आग बुझाने में लोग नाकाम रहे और पूरी तरह से आठ घर जलकर खाक हो गए. घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत संजात पंचायत के सहलोरी गांव स्थित वार्ड संख्या 11 की है. 


शॉर्ट सर्किट की चिंगारी से झोपड़ीनुमा घर में लगी आग
बताया जा रहा है कि विद्युत पोल में शॉर्ट सर्किट होने के कारण उससे निकली चिंगारी से पप्पू यादव के झोपड़ीनुमा घर पर गिर जाने से आग लग गई. जब तक ग्रामीणों द्वारा आग बुझाने का प्रयास किया गया तब तक आठ लोगों के घर जल कर राख हो गए. घर में रखे अनाज सहित सभी सामग्री भी पूरी तरह जल कर राख हो गई. वहीं एक महिला भी झुलस कर जख्मी हो गई. 


दमकल टीम ने पाया आग पर काबू
वहीं इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने दमकल कर्मी टीम को दी. मौके पर दमकल कर्मी टीम पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. मिली जानकारी के अनुसार सहलोरी निवासी स्व0 धनिक यादव के पुत्र लखन यादव, लखन यादव के पुत्र पप्पू कुमार यादव, स्व0 हरिलाल यादव के पुत्र रामाधार यादव, हरी नारायण यादव के पुत्र राम सुधार यादव, स्व0 धनिक यादव के पुत्र राम चंद्र यादव, स्व0 बनारसी यादव के पुत्र विनोद यादव, बनारसी यादव के पुत्र प्रमोद कुमार और किरतपुर पंचायत के शेरपुर  सहीलोरी निवासी योगेंद्र राय के पुत्र राम कुमार राय का घर जल कर स्वाहा हो गया. 


एक महिला आग में झुलसी 
वहीं लखन यादव की पत्नी सुमित्रा देवी झुलस कर जख्मी हो गई. इसकी जानकारी मिलते ही मुखिया प्रतिनिधि आशुतोष कुमार कुंदन ने घटनास्थल पर पहुंच कर प्रशासन से सभी अग्निपीड़ित लोगों को सरकारी सहायता मुहैया करवाने की मांग की है. वहीं राजस्व कर्मचारी डब्लू कुमार ने बताया कि आग लगी की सूचना मिलते ही स्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया गया है. उन्होंने बताया कि जांचोपरांत अग्नि पीड़ितों को हुई क्षति के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा.
इनपुट- जीतेंद्र चौधरी, बेगूसराय 


यह भी पढ़ें- Chirag Paswan Nomination: चिराग पासवान आज करेंगे अपना नामांकन, सम्राट चौधरी सहित NDA के कई बड़े नेता हाजीपुर पहुंचे