Hindu Swabhiman Yatra: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. वह खुद को कट्टर हिंदू और सनातनी मानते हैं. वह धर्म के ध्वजावाहक के तौर पर मानते हैं. पूरी दुनिया में हिंदुओं पर कोई भी आंच आए गिरिराज सिंह उस पर बोलने से पीछे नहीं हटते हैं. अभी हाल ही में भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में जिस तरह से तख्ता पलट हुआ और बांग्लादेशी हिंदुओं पर जुल्म हुआ, इसको देखते हुए गिरिराज सिंह बिहार में हिदुंओं को जगाने निकले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेगूसराय से बीजेपी सांसद बिहार में हिन्दू स्वाभिमान यात्रा निकाल रहे हैं. इस यात्रा पर जाने से पहले उन्होंने संगठित हिन्दू- सुरक्षित हिन्दू का नारा दिया. दरअसल, बांग्लादेश में हिन्दू बहन-बेटियों पर हुए अत्याचारों के विरोध में यह यात्रा निकाली जा रही है. साथ ही कट्टरपंथियों की तरफ से भविष्य में भारत में भी ऐसी संभावित गतिविधियों की आशंका के दृष्टिगत हिन्दू समाज को संगठित करने के उद्देश्य से केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नेतृत्व में हिन्दू स्वाभिमान यात्रा निकाली जा रही है.


प्रथम चरण में यह यात्रा बिहार के भागलपुर से प्रारम्भ होगी और समापन किशनगंज में होगा. बताया जा रहा है कि विचार-परिवार के संगठनों समेत सभी हिन्दूवादी संगठन इस यात्रा में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. हिन्दू स्वाभिमान यात्रा का पूरा कार्यक्रम तय हो गया है. जिसकी तारीख भी घोषित कर दी गई है.


​यह भी पढ़ें:'जा ए चंदा ले आवा खबरिया...' से भोजपुरी स्टार बने रितेश पांडे का फ्यूचर प्लान तगड़ा


हिन्दू स्वाभिमान यात्रा का कार्यक्रम


भागलपुर में 18 अक्टूबर, 2024 को यात्रा होगी. वहीं. 19 अक्टूबर 2024 को कटिहार में, तो 20 अक्टूबर 2024 को पूर्णिया और 21 अक्टूबर 2024 को अररिया में रहेगी. इसके आलावा 22 अक्टूबर2024 को किशनगंज में हिन्दू स्वाभिमान यात्रा का कार्यक्रम है.


यह भी पढ़ें: Ratan Tata Passed Away: रतन टाटा का था बिहार से गहरा नाता, जानिए क्या था कनेक्शन!


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!