पटना: पीएम मोदी के आगमन को लेकर बेगूसराय का उलाव हवाई अड्डा सज संवर कर तैयार हो गया है. आज पीएम नरेंद्र मोदी बेगूसराय को ऐतिहासिक तोहफा देंगे. मोदी के आगमन को लेकर लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है. देश के प्रधानमंत्री को सुनने के लिए सुबह से ही लोग सभा स्थल पर पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री के आगमन पर महिलाओं का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री हो तो मोदी जैसे हो. क्योंकि मोदी सरकार के आने के बाद हम महिलाओं को काफी सुविधा मिली है. उन्होंने बताया कि इस बार भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1.64 लाख करोड़ से अधिक की 51 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. बिहार में दोबारा एनडीए की सरकार बनने के बाद पहली बार बिहार आ रहे है. पीएम मोदी देश के ऊर्जा क्षेत्र को बहुत बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. वे पेट्रोलियम क्षेत्र से संबंधित 39, रेलवे से 10, पशुपालन से 1 और उर्वरक विभाग से 1 परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा चार ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी करेंगे. उनके आगमन की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है.


डीएम रोशन कुशवाहा और एसपी मनीष ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है, ताकि आम लोगों को किसी भी तरह की कठिनाइयों का सामना न करना पड़े. पीएम मोदी की जनसभा को लेकर लोगों का उत्साह चरम पर है. बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि रामलला को अयोध्या में स्थापित करने के बाद अब पीएम सीता की नगरी में पधार रहे हैं. राष्ट्र को ‘फर्स्ट ऑयल’ समर्पित करेंगे. बरौनी में बनकर तैयार हर्ल के उर्वरक संयंत्र का पीएम आज उद्घाटन करेंगे. इसकी के अलावा बरौनी में 95 सौ करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बनकर तैयार हिंदुस्तान उर्वरक और रसायन लिमिटेड के उर्वरक संयंत्र का उद्घाटन करेंगे.


यह संयंत्र किसानों के लिए काफी लाभदायक साबित होगा, जिससे उन्हें किफायती दर पर नीम कोटेड यूरिया उपलब्ध हो पाएगा. यह देश में फिर से चालू होने वाला चौथा उर्वरक संयंत्र होगा. पीएम मोदी केजी बेसिन से ‘फर्स्ट ऑयल’ राष्ट्र को समर्पित करेंगे. ओएनजीसी कृष्णा गोदावरी गहरे जल परियोजना से पहले कच्चे तेल टैंकर को हरी झंडी दिखाएंगे. केजी बेसिन से ‘फर्स्ट ऑयल’ निकालना भारत के ऊर्जा क्षेत्र में एक ऐतिहासिक उपलब्धि है.


जानकारी के लिए बता दें कि पीएम बिहार में करीब 14 हजार करोड़ रुपए की तेल और गैस क्षेत्र की परियोजनाएं शुरू करेंगे. इसमें 11400 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजना लागत के साथ बरौनी रिफाइनरी के विस्तार की आधारशिला, बरौनी रिफाइनरी में ग्रिड इंफ्रास्ट्रक्चर आदि परियोजना का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा बता दें कि पीएम आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में भारतीय पेट्रोलियम और ऊर्जा संस्थान की आधारशिला भी रखेंगे. पीएम करीब 3917 करोड़ रुपए की रेलवे परियोजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.


इनपुट- जितेन्द्र कुमार 


ये भी पढ़िए- तेज प्रताप ने BJP पर लगाया विधायकों के खरीद फरोख्त का आरोप, कहा- गांधी मैदान में रैली नहीं रैला होगा