Kosi River Overflow: भागलपुर-नवगछिया में कोसी नदी तबाही मचा सकती है. बाढ़ की त्रासदी झेल रहे रंगरा प्रखण्ड में फिर से जलस्तर बढ़ने लगा है. रविवार की शाम से नदी का पानी बढ़ रहा है. अप्रत्याशित बढ़ोतरी की संभावना से मदरौनी गांव में आफत आ गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोसी बराज से पानी छोड़े जाने के बाद कोसी नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. सुपौल, मधुबनी, अररिया समेत कई जिलों में तबाही मचाने के बाद कोसी नदी का पानी नवगछिया के नीचले इलाके में तेजी से बढ़ रहा है. रंगरा प्रखंड के कई गांवों में पिछले दिनों कोसी का जलस्तर बढ़ा था. गांव के गांव जलमग्न हुए थे. इसके बाद जलस्तर तेजी से घट रहा था, लेकिन बराज से पानी छोड़े जाने के बाद कल से जलस्तर में इजाफा देखने को मिल रहा है. 


मदरौनी गांव के लोगों की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है. गांव के लोग बता रहे है कि रविवार से तकरीबन एक हाथ जलस्तर बढ़ा है. जिलाधिकारी यहां पहुंचे थे, उन्होंने एहतियातन गांव को खाली कर ऊंचे स्थान पर शरण लेने का आदेश दिया है, लेकिन हम लोग कहां जाएंगे. 


यह भी पढ़ें:Kosi River: जहां विश्वामित्र को मिला महर्षि का दर्जा, वही बिहार के लिए बनी शोक


बाढ़ से पीड़ित लोगों ने बताया कि रेल लाइन पर तो एनएच के किनारे सैकड़ों लोगों ने डेरा जमाया है. नवगछिया के मदरौनी गांव सहोरा, सधुवा चापर, कोसकीपुर समेत कई गांव हर साल बाढ़ की त्रासदी झेलता है. इस वर्ष तीसरी दफा कोसी ने गांव में अपना पांव फैलाया है. ग्रामीण तीन से चार महीने बाढ़ से परेशान रहते हैं.


रिपोर्ट: अश्वनी कुमार


यह भी पढ़ें:बिहार में पियक्कड़ों और वारंटी को कैसे पकड़ेगी पुलिस? जब टीम पर ही होने लगता है हमला


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!