भागलपुरः Durga Puja 2023: भागलपुर में दुर्गा पूजा को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही है. शहर में जगह जगह भव्य पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है. इस वर्ष भी आकर्षण का केंद्र शहर के मारवाड़ी पाठशाला का पंडाल रहने वाला है. दरअसल, मारवाड़ी पाठशाला में इटली के वेटिकन सिटी के तर्ज पर पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है. जबकि संघ समिति के तत्वाधान में मेला एयर पूजा का आयोजन होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मालदा के 32 कारीगर 1 महीने से पंडाल निर्माण में लगे हैं. 5 पूजा तक पंडाल अपने पूरे स्वरूप में आ जायेगा. पंडाल में 32 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. इसके साथ ही पुलिस बलों की तैनाती रहेगी. षष्ठी पूजा को प्रतिमा स्थापित की जाएगी. लाखों खर्च कर हर वर्ष यहां भव्य पंडाल का निर्माण कराया जाता है. बीते वर्ष अयोध्या राम मंदिर के तर्ज पर मंदिर का निर्माण कराया गया था. इसके साथ ही शहर के बड़ी खंजरपुर में दक्षिणेश्वरी काली मंदिर के तर्ज पर, बरारी में केदारनाथ मंदिर के तर्ज पर, मुंदीचक में अमरीका के सेंट जॉर्ज यूटा मन्दिर के तर्ज पर पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है. पंडालों में सुरक्षा के पुख्ता इन्तज़ाम रहेंगे. 


हर पंडालों में सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए गए हैं. शहर भर में कुल 2500 कैमरों से निगरानी होगी. एसएसपी ने बताया कि सभी पंडालों में पुलिस बलों की तैनाती रहेगी. सादे लिबास में भी पुलिस बल तैनात रहेंगे. वहीं स्मार्ट सिटी के तहत 1800 कैमरे लगाए गए हैं. उससे भी निगरानी की जाएगी. असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. थानों में पूजा समिति व शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक की जा रही है. 
इनपुट- अश्वनी कुमार


यह भी पढ़ें- Happy Navratri 2023 Wishes: शारदीय नवरात्रि को बनाएं खास, अपनों को भेजें ये खास शुभकामनाएं संदेश