Bhagalpur: भागलपुर मे व्यापार मेले का उद्घाटन 22 एवं 23 नवंबर को किया जाएगा. श्रम संसाधन विभाग के तत्वाधान में अवर प्रादेशिक नियोजनालय के द्वारा इस मेले का आयोजन कराया जा रहा है. ये मेला सुबह से शाम तक चलेगा. इस मेले का आयोजन  भागलपुर के जिला स्कूल में किया जाएगा. इस दिवसीय मेले में कई कंपनियां भागलपुर आएंगी. जिससे युवाओं को  कृषि, तकनीकी, सेल्स, हेल्थ के क्षेत्र में नौकरी हासिल करने का मौका मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतने पदों पर होगी भर्ती 


जानकारी के अनुसार इस मेले में 25 से अधिक कंपनियां आएंगी. ये कंपनियां कृषि, तकनीकी, सेल्स, हेल्थ, सुरक्षा, खाद्य सुरक्षा, लोजेस्टिक्स, कंस्ट्रक्शन जैसे क्षेत्रों की होगी. इस मेले में करीब 1200 पदों को भरा जाएगा और युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. ऐसे में युवाओं के पास नौकरी हासिल करने का सुनहरा मौका है. 


जानें कितना मिलेगा वेतन 


दो दिनों तक चलने वाले इस व्यापार मेले में युवाओं को अच्छे वेतन पर नौकरी मिल सकती है. जानकारी के अनुसार युवाओं को 8000 से लेकर 25000 तक सैलरी मिल सकती हैं. इसके अलावा ये बात साफ़ कर दी गई है कि मेले आने वाले युवाओं को किसी भी तरह का  यात्रा भत्ता नहीं दिया जाएगा. ये जॉब फेयर राज्य के सभी 38 जिलों में आयोजित किया जाएगा. ऐसे में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले युवाओं की शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 12वीं से लेकर स्नातक तक होनी चाहिये.