लखीसराय: स्वतंत्रता दिवस से पहले लखीसराय (Lakhisarai) जिले के सूर्यगढ़ा थाना की पुलिस ने मुंगेर से हथियार की खेप दिल्ली ले जा रहे एक बड़े गैंग को पकड़ा है. पुलिस ने चार हथियार तस्कर के साथ चार पिस्टल, आठ मैगजीन,पांच मोबाइल और एक नई फोर्ड इको स्पोर्ट गाड़ी (डीएल-12सीटी-9813) को जब्त किया है. गिरफ्तार हथियार तस्कर मुंगेर से हथियार खरीद कर सड़क मार्ग से उक्त वाहन से ही दिल्ली जा रहे थे. चारों तस्कर मूल रूप से बिहार के दरभंगा जिले के रहने वाले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसपी सुशील कुमार ने देर शाम सूर्यगढ़ा थाना में पत्रकारों को इसकी जानकारी दी. एसपी ने बताया कि सूचना मिली कि कुछ हथियार तस्कर मुंगेर से हथियार लेकर सूर्यगढ़ा के रास्ते जाने वाले हैं. इस सूचना के आधार पर एसटीएफ के साथ एसडीपीओ रंजन कुमार के नेतृत्व में सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष चंदन कुमार, एसआइ बालमुकुंद राय, एएसआइ धर्मेंद्र कुमार सिंह ने देरशाम सूर्यगढ़ा बाजार स्थित शहीद द्वार के पास मुंगेर की ओर से आ रही एक उजले रंग का फोर्ड इको स्पोर्ट कार को रोककर कब्जे में ले लिया. 


इसके बाद कार की तलाशी ली तो उससे पिस्टल, मैगजीन और मोबाइल बरामद हुआ. पुलिस ने कार सहित उसपर सवार चार तस्करों को कब्जे में कर सूर्यगढ़ा थाना लाकर पूछताछ की. पूछताछ में तस्कर ने पुलिस को कई खास जानकारी भी दी. गिरफ्तार हथियार तस्करों में दरभंगा जिला के थाना बहेरा अंतर्गत बेदरबन्ना के अली शेर आजाद जो दिल्ली के जहांगीरपुरी एन 38 ए/211 सीडीपीएआर जहांगीरपुरी में रहता है. 


दरभंगा के इसी गांव का दूसरा तस्कर शहजादा जो रोहणी सेक्टर 17 दिल्ली टेक्निकल कॉलेज के पास रहता है. तीसरा तस्कर रामकरण यादव उर्फ अहमदुल्लाह और चौथे बलिउल्लाह दोनों दरभंगा जिला के मनीगाछी का रहने वाला है. इसमे अली शेर नाम के अपराधी पर दिल्ली मे 23 मामले दर्ज हैं. इसमें हत्या, लूट, अपहरण के बाद हत्या जैसे संगीन मामले दर्ज हैं. अली शेर का बेटा दिल शेर भी एक अपराधी था. इसका मर्डर तिहाड़ जेल में नवम्बर 2020  मे हो गया.एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर के दरभंगा और दिल्ली कनेक्शन की जांच की जा रही है.


वहीं, सवाल ये भी खड़ा हो रहा है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले आखिर क्यों दिल्ली में हथियारों की सप्लाई की जा रही थी? गौरतलब हो कि गृह मंत्रालय की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में पुलिस को मिली इस कामयाबी के बाद कई बड़े खुलासे होने की संभावना है. पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है और पकड़े गए तस्करों से लगातार पूछताछ कर रही है. (इनपुट: राजकिशोर मधुकर)