Bhojpuri Song Janmashtami: कृष्ण जन्माष्टमी (Bhojpuri Song Janmashtami) पूरे भारत में बड़ी भक्ति और उत्साह के साथ मनाया जाने वाला एक खुशी का अवसर है. यह त्योहार भाद्रपद माह में कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को पड़ता है और इस साल यह 6 और 7 सितंबर को बहुत धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जाएगा. इस दिन लोग मंदिरों में जाते हैं, उपवास करते हैं, पारंपरिक कपड़े पहनते हैं, भगवान का श्रृंगार करते हैं नए कपड़े और आभूषणों के साथ कृष्ण की मूर्तियां अपने घरों और पूजा स्थलों को सजाते हैं. वैसे यूपी-बिहार में कोई भी त्योहार बिना भोजपुरी गानों (Bhojpuri Song Janmashtami) के बिना पूरा नहीं होता है!


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


खेसारी लाल यादव के अलावा मशहूर भोजपुरी सिंगर अक्षरा सिंह के जन्माष्टमी पर बने भोजपुरी गाना का भी खूब सुना जाता है. अक्षरा सिंह का कृष्ण भक्ति वाला ले गइल बा जान कन्हैया बंशी बजाके को खूब बजाया जाता है. यह गाना करीब 5 साल पहले का है. इस गाने की कृष्ण जन्माष्टमी में धूम मची रहती है. इस गाने के बोल हरेराम पुजारी ने लिखे हैं. 



भोजपुरी पारंपरिक गीत में अनु दुबे द्वारा गाया गाना कृष्ण जी के हाथ में बेरउवा शोभे भी लोगों की पसंद आता है. यह गाना साल 2019 में भोजपुरी जन्माष्टमी गाना रिलीज हुआ था.


 



भोजपुरी के सबसे अच्छे सिंगर माने जाने वाले पवन सिंह का भजन लोगों को खूब पसंद आता है. पवन सिंह (Pawan Singh) का दिल छू लेने वाला कृष्ण भजन - राधा जान है मेरी करीब 4 साल पुराना है. यह गाना यूट्यूब पर 19 अगस्त, 2019 को अपलोड किया गया था. 


 



कृष्ण का भजन गाने वाले सिंगर में गुंजन सिंह भी शामिल है. गुंजन सिंह का करीब 4 साल पुराना कृष्ण भजन इस साल भी खूब बज रहा है. कृष्णा भजन को गुंजन सिंह ने खुद गाया है.