पटना :  भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता हो या अभिनेत्रियां इनका जलवा किसी भी अन्य इंडस्ट्री के कलाकारों से कम नहीं है. इसकी एक बड़ी वजह है कि बॉलीवुड के बाद इस इंडस्ट्री के पास दर्शकों का एक बड़ा जनसमूह है. इस इंडस्ट्री की फिल्में पूरी दुनिया में देखी जाती है और 40 करोड़ के करीब दर्शक इस इंडस्ट्री के पास हैं. ऐसे में इस इंडस्ट्री के अभिनेता और अभिनेत्रियों को दर्शकों का खूब प्यार मिलता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि इस इंडस्ट्री के कई अभिनेता और अभिनेत्री ऐसे हैं जिन्होंने अभिनय के अलावा गायकी और साथ ही राजनीति में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई इसमें से कई तो ऐसे हैं जो अभी भी एक राजनेता के तौर पर अपनी पहचान रखते हैं और इनको इनके चाहनेवालों के अलावा इनकी क्षेत्र की जनता का भी खूब प्यार मिलता है. भोजीवुड़ के इन अभिनेता अभिनेत्रियों के बारे में हम आज आपको बताएंगे जो राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं.


मनोज तिवारी
भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता और सिंगर जिन्होंने भोजपुरी सिनेमा के दूसरे दौर की शुरुआत के साथ भोजपुरी सिनेमा को एक अलग मुकाम पर पहुंचाया. आज उनकी सक्रियता फिल्मों में भले कम हो गई हो लेकिन राजनीति में उनकी पॉपुलरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यूपी के रहनेवाले इस शख्स को भाजपा ने दिल्ली भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था. वह दिल्ली से लोकसभा के सांसद हैं और भाजपा के जानेमाने नेता हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं मनोज तिवारी मृदुल की.  


रवि किशन
भोजपुरी सिनेमा ही नहीं देश के कई इंडस्ट्री में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुके रवि किशन को कौन नहीं जानता है. अभिनेता रवि किशन भाजपा के गोरखपुर से सांसद हैं, वह चुनकर लोकसभा पहुंचे हैं. 


दिनेश लाल यादव निरहुआ
भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार सिंगर और अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ का फिल्मी सफर जितना बेहतरीन रहा है उनका राजनीतिक करियर भी उतना ही करिश्माई रहा है. वह सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. बाद में सपा छोड़कर उन्होंने भाजपा का हाथ थाम लिया और सपा के गढ़ में सपा के उम्मीदवार को ही पटखनी दे दी. इसी आजमगढ़ सीट से वह सपा के खिलाफ चुनाव हार भी चुके थे. 


संजय यादव 
भोजपुरी के जानेमाने अभिनेता संजय यादव भी राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. 


कुणाल सिंह
भोजपुरी सिनेमा के अमिताभ बच्चन या बिग बी के नाम से मशहूर कुणाल सिंह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. भोजपुरी सिनेमा के पहले दौर की बात हो या दूसरे दौर की कुणाल सिंह की सक्रियता और उनके अभिनय के दीवाने आज भी इंडस्ट्री में बड़ी संख्या में लोग हैं. आपको बता दें कि राजनीति में कुणाल सिंह ने भी अपनी किस्मत आजमाई थी. कुणाल सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े चुके हैं.  


राकेश मिश्रा
भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार सिंगर और अभिनेता राकेश मिश्रा का जलवा आज भी भोजपुरी दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता है. बता दें कि राकेश मिश्रा भी राजनीति में अपना भाग्य आजमा चुके हैं और जन अधिकार पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं.    


नगमा 
हिन्दी और साउथ फिल्मों में धमाल मचाने के बाद भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर अपने हुस्न का जलवा बिखेर चुकीं अभिनेत्री नगमा ने भी राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई और साल 2014 में नगमा मेरठ से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव में उतरीं और वह चुनाव हार गईं. 


विनय बिहारी
बिहार के लोरिया से बीजेपी विधायक विनय बिहारी एक समय में अपने विवादित गानों की वजह से सुर्खियों में रहें. वहीं उनके अभिनय की भी खूब प्रशंसा हुई. लेकिन विवादों से उनका गहरा नाता रहा है. वह एक बार बिहार विधानसभा सत्र के दौरान हाफ पैंट और बनियान में दंड प्रणाम करते हुए पहुंच गए थे. उस समय उन्हें सदन के अंदर जाने नहीं दिया गया था. तब इस खबरे ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. भाजपा के टिकट पर चुनकर विधानसभा पहुंचे विनय बिहारी राजनीति में तो सक्रिय हैं हीं आज भी भोजपुरी सिनेमा वर्ल्ड में भी उनकी सक्रियता कम नहीं हुई है.


ये भी पढ़ें- Chhath geet: खेसारी के छठ गीत पर इस एक्ट्रेस ने लगाए ठुमके, वीडियो वायरल