पटनाः केंद्रीय राज्य मंत्री और आरएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर सियासत तेज हो गई है. उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर कांग्रेस ने उन्हें आड़े हाथों लिया है. कांग्रेस ने कहा है कि कुशवाहा मलाई खा रहे हैं. वह सरकार में रह कर पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर चिंता कर रहे हैं. इसलिए उन्हें स्टैंड क्लियर करना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल उपेंद्र कुशवाहा ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर चिंता जताते हुए कहा कि तेल के कीमतों के बढ़ने से महंगाई भी बढ़ेगी. इस पर सरकार को गौर करने की जरूरत हैं. क्यों कि सामनों की कीमत या महंगाई बढ़ना ठीक नहीं है.


इस बयान के बाद हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वृषण पटेल ने उपेंद्र कुशवाहा पर निशाना साधते हुए कहा कि तेलों की कीमत पर वह सरकार से सवाल कर रहे हैं. लेकिन उन्हें खुद समझना चाहिए की वह खुद केंद्र में मंत्री हैं. और उन्हीं को दाम कम करना है. अब वह किससे तेल की कीमतों को घटाने की मांग कर रहे हैं.


अगर वह सरकार से मांग कर रहे हैं तो उन्हें मंत्री मंडल से इस्तीफा देकर विपक्ष के साथ खड़े होकर बोलना चाहिए. कुशवाहा आंख में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं. उन्हें आवाज बुलंद करना चाहिए कि अगर दाम कम नहीं किया गया तो वह मंत्री मंडल से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होंगे.


वहीं, कांग्रेस के नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा बहुत बड़े ढोंगी है. मोदी मंत्री परिषद में रह कर डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दामों पर जो चिंता कर रहे हैं. और सरकार के खिलाफ बयान दे रहे हैं. वह जनता के साथ गलत कर रहे हैं. वह मंत्री मंडल में रहकर मलाई खा रहे हैं. इसलिए उन्हें पहले अपना स्टैंड क्लियर करना चाहिए.


वहीं, बीजेपी ने भी कुशवाहा पर हमला बोला है. बीजेपी के प्रवक्ता नवल यादव ने कहा कि कैबिनेट सदस्य है तो उन्हें परामर्श कैबिनेट में देना चाहिए. टीवी पर परामर्श देने पर कुछ भी न बनाता है न बिगड़ता है.


बहरहाल उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर बीजेपी समेत विपक्षी दलों ने भी आड़े हाथों लिया है. कैबिनेट के मंत्री होकर वह केंद्र सरकार से ही सवाल कर रहे हैं.


आपको बतादें कि उपेंद्र कुशवाहा इन दिनों एनडीए में रहकर केंद्र सरकार और बिहार सरकार को सवालों के घेरे में ले रहे हैं. ऐसे में यह सवाल कई चीजों की ओर इशारा कर रहा है. वहीं, विपक्ष जो केंद्र और राज्य सरकार से उनके सवालों पर पीठ थपथपा रही थी. वह अब उनसे अपना स्टैंड क्लियर करने को कह रही है.