पटनाः राजधानी पटना में पुलिस ने एक लूट को अंजाम देने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. यह गिरोह काफी शातिर था जो बैंकों के एटीएम को काटकर चोरी और लूट की वारदात को अंजाम देता था. पुलिस ने गिरोह के 12 सदस्य को गिरफ्तार करने में सफल हुआ है. वहीं, पूछताछ में अपराधियों ने बड़े खुलासे किए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस की पूछताछ में अपराधियों ने खुलासा किया कि उन्होंने एटीएम काटने का तरीका YouTube से सीखा था. और फिर वह एटीएम काटकर चोरी करने लगे. गिरोह के सदस्य एक मिनट में पूरे एटीएम को काटना जानते थे और पैसे लेकर रफूचक्कर हो जाते थे.


अपराधियों ने जब वीडियो दिखाया तो पुलिस भी उसे देखकर सकते में रह गई. इस लुटेरे गिरोह ने राजधानी समेत कई जिलों में अपना आतंक फैला रखा था. यहां तक की एटीएम तक उठा कर ले जाते थे. गिरोह में एक दर्जन से भी ज्यादा लोग शामिल थे. इन्हें महंगे फोन का भी शौक था.


गिरोह के सदस्य वाहन लूटने जैसे घटना को भी अंजाम देते थे. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद गिरोह को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने गिरोह के पास से 10 लाख रुपये कैश कई लग्जरी कार, बाइक, ज्वेलरी, पिस्टल समेत कई चीजें बरामद की है.


एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि गिरोह राजधानी पटना समेत आरा, बक्सर, वैशाली, नालंदा अन्य जिलों में सक्रिय था. और लूट के आंतक को फैला रखा था. पुलिस काफी समय से गिरोह की तलाश में थी. पुलिस ने गिरोह के 12 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है.