Patna: बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ मिलकर सरकार चला रही JDU के वरिष्ठ नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) और केंद्रीय मंत्री आर सी पी सिंह (RCP Singh) भी अब अपनी पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में वोट मांगेंगे. JDUउत्तर प्रदेश में BJP से अलग चुनाव मैदान में उतरी है. संभावना है कि JDUकरीब 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी 20 विधानसभा क्षेत्रों की सूची भी जारी कर चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव के चौथे चरण को लेकर JDU ने सोमवार को स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. पार्टी के महासचिव अफाक अहमद खान की ओर से सोमवार को जारी स्टार प्रचारकों की सूची में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, JDUके राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह सहित 15 लोगों के नाम शामिल हैं. इस सूची में बिहार के मंत्री अशोक चौधरी, संजय झा और जमा खान के नाम भी शामिल हैं.


इससे पहले यूपी चुनाव के लिए जारी JDUके स्टार प्रचारकों की सूची में नीतीश कुमार और आर सी पी सिंह का नाम नहीं थे, जिसके कारण भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. JDUके एक नेता ने बताया कि JDUके अधिकांश उम्मीदवार चौथे, पांचवें, छठे और सातवें चरण में चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में इन चरणों के चुनाव पर विशेष जोर है. वैसे, सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री वर्चुअल सभा को संबोधित करेंगे.


गौरतलब है कि बिहार सरकार में शामिल विकासशील इंसान पार्टी भी यूपी चुनाव में अकेले चुनाव लड़ रही है.


(इनपुट:आईएएनएस)