दरभंगाः बिहार के दरभंगा जिले के बाल सुरक्षा गृह के आठ बच्चों की तबियत अचानक बिगड़ गई. सभी को इलाज के लिए दरभंगा DMCH अस्पताल में भर्ती कराया गया. बच्चों ने चक्कर आने और बेहोश होने की शिकायत की जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. DMCH अस्पताल के अधीक्षक ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि आठ में से छह की हालत ठीक है जबकि दो की हालत थोड़ा गंभीर है. सभी का इलाज़ चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आठ बच्चों की बिगड़ी तबियत
बता दें कि बाल सुरक्षा गृह के आठ बच्चे की अचानक तबियत खराब होने पर सभी बच्चों को तत्काल आनन-फानन में दरभंगा के DMCH अस्पताल के मेडिसिन विभाग में भर्ती कराया गया. जहां फिलहाल सभी का इलाज मेडिसिन विभाग में चल रहा है. डॉक्टर की मानें तो आठ में से छह बच्चे की हालत बिल्कुल ठीक है वहीं दो बच्चों की हालत गंभीर है. जिस पर डॉक्टर की विशेष नजर है.


खाना खाने के बाद बच्चे महसूस करने लगे असहज
दरअसल गुरुवार दोपहर के करीब बच्चे खाने के बाद असहज महसूस करने लगे. कुछ बच्चे का सर चक्कर खाने लगा तो एक-दो बच्चे बेहोश हो गए. एक के बाद एक बच्चों की हालात बिगड़ता देख बाल सुरक्षा गृह में तैनात लोगों ने सभी बच्चों को दरभंगा अस्पताल में भर्ती कराया.


2 बच्चे की हालत अभी भी गंभीर 
वहीं DMCH अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर हरि शंकर मिश्रा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि आठ बच्चे उनके अस्पताल लाये गए थे. जिसमें से छह बच्चे अब पूरी तरह से ठीक हैं. वहीं दो बच्चे की हालत पर डॉक्टर की पैनी नजर है. फिलहाल सभी बच्चों की हालत स्थिर बनी हुई है. एक-दो दिन में सभी बच्चों को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. बच्चे के अचानक बीमार होने के पीछे भीषण गर्मी और गर्मी के कारण खराब भोजन खाने की संभावना जताई जा रही है. 


ये भी पढ़ें- शराबबंदी पर प्रशांत किशोर ने कहा कुछ ऐसा, बिहार की सियासत में मच गई खलबली


वहीं जिला अधिकारी राजीव रौशन ने घटना की पुष्टि करते हुये खाना की गुणवत्ता की जांच और उसकी उचित व्यवस्था की बात कही, साथ ही गर्मी को लेकर चिंता भी जताई और इससे बचने की बात भी कही.