Patna: बिहार सरकार के द्वारा राज्य में आपदा (Disaster) से निपटने को लेकर मंत्रियों को जिला प्रभारी बनाया गया है. सभी प्रभारी मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिले में 14 और 15 सितंबर को भ्रमण करेंगे और वहां के आपदा की स्थिति का जायजा लेंगे. साथ ही जिलों की समीक्षा के बाद जो स्थिति वह पाएंगे उस पर सरकार को रिपोर्ट करेंगे. बिहार सरकार (Bihar government) द्वारा आपदा प्रभारी मंत्री बनाए जाने पर विपक्ष ने सरकार पर तंज किया तो जवाब में जदयू (JDU) ने कहा कि आपदा के नाम पर विपक्ष विरोध करते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'संवेदनशील सरकार की वजह से पीड़ितों को लगातार राहत मिल रही है'
जदयू नेता और एमएलसी देवेशचंद्र ठाकुर (Deveshchandra Thakur) ने बताया कि बिहार सरकार की ओर से बहुत बेहतर कदम उठाया गया है. उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा मंत्रियों को जिला बाइज जिम्मा दिया गया है. यहां संवेदनशील सरकार होने की वजह से पीड़ितों को लगातार राहत मिल रही है.         


'आपदा पीड़ितों को अतिरिक्त मदद देने का सरकार लेगी फैसला'
वहीं, जदयू प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने बताया कि आपदा के नाम पर विपक्षी विरोध करते हैं, लेकिन गांव में जाकर देखें. उन्होंने आगे कहा कि आपदा पीड़ितों के खजाने पर पहला हक प्रदेश की जनता का है ये बात मुख्यमंत्री कई बार कह चुके हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के द्वारा अब सभी मंत्रियों को दिशा-निर्देश दिया गया है.


ये भी पढ़ें- Bihar Panchayat Election 2021: EC का बड़ा फैसला, कहा-वोटिंग के सात दिन पहले उपलब्ध कराएं मतदाता पर्ची


ऐसे में वो अपने क्षेत्र में जाकर देखेंगे और रिपोर्ट करेंगे. नीरज कुमार ने बताया कि सभी मंत्री को 14 और 15 सितंबर को अपने प्रभार वाले जिलों का दौरा करेंगे और दौरा कर के मंत्रियों की ओर से मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपेंगे. इसके बाद रिपोर्ट के आधार पर आपदा पीड़ितों को अतिरिक्त मदद देने का सरकार फैसला लेगी.


'आपदा प्रभावित लोग काफी परेशान हैं'
इस मामले में कांग्रेस (Congress) नेता प्रेमचंद मिश्रा (Premchand Mishra) ने बताया कि आपदा प्रभावित लोग काफी परेशान हैं. नीतीश सरकार केवल बात कर रही है और उन्होंने सरकार पर पलटवार कर कहा कि मंत्री तो सरकार में हैं, वो दौरा करते रहते हैं. बिहार सरकार को सभी दलों के विधायकों और एमएलसी को इस आपदा का जिम्मा देना चाहिए था. उन्होंने आगे कहा कि राज्य में पिछले कई तीन से चार महीनों से बाढ़ है लेकिन सरकार पूरे तरह से फेल दिख रही है.



'