Patna: पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल ने रविवार को वकील अंशुमान पांडे और खातिम रजा को न्यायाधीश पद की शपथ दिलाई. उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम ने पहली बार 23 सितंबर, 2021 को उनकी नियुक्ति की सिफारिश की थी. हालांकि, केंद्र सरकार ने शुक्रवार को उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में नियुक्ति को अधिसूचित किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले, कानून मंत्रालय ने एक जून को उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में सात न्यायिक अधिकारियों की नियुक्ति को अधिसूचित किया था. तीन दिन में कुल नौ न्यायाधीशों की नियुक्ति के साथ, उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है. उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों की कुल स्वीकृत संख्या 53 है


सात नए न्यायाधीशों ने ली थी शपथ
बता दें कि इससे पहले शनिवार को पटना हाईकोर्ट के सात नवनियुक्त न्यायाधीशों को मुख्य न्यायाधीश संजय करोल ने पद की शपथ दिलाई थी. इसमें न्यायमूर्ति शैलेंद्र सिंह, न्यायमूर्ति अरुण कुमार झा, न्यायमूर्ति जितेंद्र कुमार, न्यायमूर्ति आलोक कुमार पांडे, न्यायमूर्ति सुनील दत्ता मिश्रा, न्यायमूर्ति चंद्र प्रकाश सिंह और न्यायमूर्ति चंद्रशेखर झा ने शपथ ली थी. बुधवार को केंद्र नेइन सात न्यायिक अधिकारियों की पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी है. 


(इनपुट: भाषा)