Munger: शनिवार की सुबह किला परिसर स्थित समाहरणालय परिसर में एसडीएम खुशबू गुप्ता, एसडीपीओ नंदनी प्रसाद ने पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस जवानों को शांति व्यवस्था कैसे बनाया जाए इसको लेकर ब्रीफिंग की. एसडीएम खुशबू गुप्ता ने बताया कि अग्निपथ स्किम  के विरोध की आड़ में आंदोलन कर रहे छात्रों के बीच कुछ असामाजिक तत्व घुसकर तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं. इन असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. मुंगेर जिले में 30 स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस के जवान तैनात  किये गए है. इसके अलावा कई पुलिस पदाधिकारी एवं मजिस्ट्रेट भ्रमण करते रहेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा
हालातों को देखते हुए लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा. वहीं, तोड़फोड़ करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. वीडियो फुटेज के आधार पर उन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. पिछले 3 दिनों से लगातार मुंगेर जिले के विभिन्न इलाकों में सेना बहाली को लेकर युवा आंदोलन कर रहे हैं. इस आंदोलन में कई जगह आगजनी की गई है. वाहनों के शीशे तोड़े गए हैं. धरहरा रेलवे स्टेशन में आग लगाई गई है. वहां के सामानों को क्षतिग्रस्त किया गया है. इस संबंध में एसडीएम ने कहा कि किसी भी प्रकार की मनमानी नहीं चलेगी. पुलिस आंदोलन के आड़ में तोड़फोड़ करने वाले असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटेगी.


पुलिस प्रशासन पूरी तरह तैयार
आंदोलन के नाम पर तोड़फोड़ और आगजनी करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटने के लिए अपने साथ वज्र वाहन, टियर गैस यानी आंसू गैस के गोले चलाने वाले कुशल  जवान एवं आग लगने पर फायर बिग्रेड की गाड़ियों को साथ लेकर चल रहे हैं. इस संबंध में एसडीएम ने बताया कि अलग-अलग पॉइंट पर भी इस तरह के वाहन खड़े रहेंगे, साथ ही पैदल भी मार्च किया जाएगा. 


अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन जारी
सैनिकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से अग्निपथ योजना के नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद से ही देशभर में इसको लेकर बवाल जारी है. इसका सबसे ज्यादा असर बिहार और बिहार से सटे यूपी के पूर्वांचल के जिलों में देखने को मिल रहा है. बवाल ऐसा की इसमें सरकारी और आम संपत्तियों को उपद्रवियों ने जमकर बर्बाद किया है. आग के धुएं ने इस आंदोलन को काला रंग दे दिया है. देश के अलग-अलग हिस्सों में जारी इस विरोध प्रदर्शन ने अब हिंसा की शक्ल अख्तियार कर ली है. ऐसे में सबसे ज्यादा प्रभावित बिहार के 12 जिलों में इंटरनेट सेवा को 19 जून तक बंद करकने का निर्देश जारी किया गया है.


ये भी पढ़िये: Agnipath Protest: अग्निपथ की अग्नि नहीं हो रही शांत, बोकारो में आज दूसरे दिन भी अलर्ट मोड जारी, बढ़ाई गई पेट्रोलिंग