Patna: गुवाहाटी जाने वाले स्पाइसजेट के एक विमान को शनिवार को पटना के जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से कुछ तकनीकी खराबी के कारण टेक-ऑफ को टालना पड़ा. बिहार के पूर्व विधायक बंटी चौधरी, जो फ्लाइट के यात्रियों में से एक थे, ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चौधरी ने अपने वीडियो बयान में कहा, उड़ान रनवे पर था और उड़ान भरने ही वाला था कि पायलटों को तकनीकी खराबी का पता चला और उन्होंने तुरंत ब्रेक लगा दिए. उड़ान को तुरंत खाली क्षेत्र में ले जाया गया और यात्रियों को उतार दिया गया.


बाद में यात्रियों के लिए एक और उड़ान की व्यवस्था की गई और गुवाहाटी के लिए रवाना हुई. बंटी चौधरी अपने समर्थकों के साथ मां कामाख्या की पूजा अर्चना करने गुवाहाटी जा रहे थे.


इससे पहले 19 जून को दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की एक अन्य फ्लाइट की पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी. 185 यात्रियों, 4 चालक दल के सदस्यों और 2 पायलटों को ले जा रही उड़ान का बायां इंजन टेक-ऑफ के दौरान एक पक्षी की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गया था.


विमान 2,000 फीट की ऊंचाई तक पहुंच गया था. पायलट ने तुरंत एटीसी को इमरजेंसी लैंडिंग के लिए बुलाया. पायलट मोनिका खन्ना ने विमान को नियंत्रित करने के लिए तुरंत बाएं इंजन को बंद कर दिया और उसे सुरक्षित उतारने में कामयाब रही.


(इनपुट: आईएएनएस)