पटना: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सीएम पर वादे पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इतने साल के शासन के बाद भी बिहार अंतिम पायदान पर है, तो इसके लिए दोषी कौन है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यू ईयर (New Year 2022) के मौके पर राबड़ी देवी के आवास पर पूर्व मुख्यमंत्री, तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी राजश्री को नए वर्ष की शुभकामना देने वालों का तांता लगा रहा. तेजस्वी ने कहा कि यह दिन हमलोगों के लिए खास होता है, क्योंकि आज मेरी मां राबड़ी देवी का जन्मदिन (Rabri Devi Birthday) भी है. इस मौके पर लालू प्रसाद यादव के परिवार ने निर्धनों के बीच कंबल भी बांटे.


तेजस्वी ने जनता का किया शुक्रिया
इस दौरान तेजस्वी ने समर्थन के लिए बिहार की जनता का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा, 'हमें लोगों से जो समर्थन मिलता है, उससे हमारा मनोबल बढ़ता है. राजद लोगों के लिए काम करने का प्रयास करता है.'


'सब लोग एक होकर काम करें'
उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों का दुख-दर्द दूर हो. बिहार और बिहारी तरक्की करे. पुरानी बातें इतिहास बन गईं लेकिन आने वाले कल को बेहतर बनाने में सब लोग एक होकर काम करें.


ये भी पढ़ें-लालू यादव का बड़ा खुलासा, बताया-छोटी बहू रेचल उर्फ राजश्री को मुंह दिखाई में क्या दिया


नीतीश कुमार पर साधा निशाना
उन्होंने आगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि 15-16 साल तो सबने देखा है. इतने साल शासन के बाद भी सबसे अंतिम पायदान पर बिहार है तो आखिर दोषी कौन है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की डबल इंजन की सरकार है तो फिर कौन बिहार के पिछड़ेपन का जिम्मेदार है.


'CM को केवल शराब नजर आ रहा'
तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य का हाल बुरा है. कल-कारखाने नहीं लगे हैं. बाढ़-सुखाड़ से लोग परेशान रहते हैं. महंगाई चरम पर है. पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही है और नीतीश कुमार को केवल शराब नजर आ रहा है. अगर कोई सवाल पूछे तो सीएम कहते हैं कि उन्हें जानकारी नहीं हैं.


14 जनवरी के बाद निकालेंगे बेरोजगारी यात्रा
तेजस्वी ने कहा कि खरमास यानी 14 जनवरी के बाद वो बेरोजगारी यात्रा निकालेंगे. वहीं, उत्तर प्रदेश में जीतन राम मांझी की पार्टी हम और मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के चुनाव लड़ने पर तेजस्वी ने कहा कि सारी पार्टियां अपना विस्तार करना चाहती हैं, इसलिए वे दल चुनाव लड़ रहे हैं. लेकिन सवाल राजग के घटक दलों का बिहार से है, वे जिन वादों के साथ यहां सत्तासीन हुए हैं उन्हें वह सब पूरा करना चाहिए.


यूपी चुनाव को लेकर क्या कहा?
उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election 2022) में प्रचार के लिए जाने के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि चुनाव प्रचार के लिए जरूरत होगी, बुलाया जाएगा तो हमेशा हाजिर रहेंगे. उन्होंने कहा कि आरआरएस की विचारधारा के लोग और सांप्रदायिक शक्तियों को देश में किसी भी प्रकार की सत्ता में आने से रोकने के लिए वे समान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर हमेशा सक्रिय रहेंगे. बंगाल, झारखंड, असम की तरह वे यूपी में भी प्रचार करने जा सकते हैं.